पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:बारिश नहीं होने से किसान परेशान खेतों के लिए पानी छोड़ें: लाभचंद

बेमेतरा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

साजा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक लाभचंद बाफना ने बताया कि साजा विधानसभा सहित बेमेतरा व दुर्ग जिले के अधिकांश गांव में खंड वर्षा के कारण फसल को पर्याप्त पानी नहीं मिल पा रहा है। अटल ज्योति योजना से भी पर्याप्त समय तक बिजली नहीं मिलने व कई जगह ट्रांसफार्मर में ओवरलोड होने के कारण ट्रांसफार्मर खराब हैं। कई दिनों तक उसका सुधार नहीं हुआ है, जिसके कारण किसान परेशान हैं। साथ ही इस बार कई गांव के किसानों का सोयाबीन और धान का बीज ठीक से अंकुरित नहीं होने के कारण किसानों को दोबारा बोनी करनी पड़ी थी। पूर्व विधायक ने शासन से मांग है कि जल्द तांदुला बांध और सुतियापाट बांध से तत्काल नहर में पानी छोड़ा जाए। अटल ज्योति लाइन में पर्याप्त समय बिजली दें व ट्रांसफार्मर को सुधारें।

फसल बीमा की राशि भी किसानों को जल्द दें
साजा व धमधा ब्लॉक के अधिकांश गांवों में इस वर्ष के रबी फसल में किसानों द्वारा बोए गए चना, गेंहू, धान, सोयाबीन, केला, पपीता, मसूर और अन्य साग-सब्जी ओलावृष्टि, अल्पवृष्टि, अनावृष्टि के कारण खराब हो गई थी। चने की फसल तो पूरी तरह नष्ट हो गई थी, स्वयं पूर्व विधायक ने भी खेतों में जाकर स्थल निरीक्षण किया था, लेकिन अभी तक जो मुआवजा राशि मिलती है, वो कई किसानों को अब तक नहीं मिली है। उन्होंने जल्द से जल्द मुआवजा राशि देने की मांग की है। साथ ही जहां धान व सोयाबीन के बीज अंकुरित नहीं हुए, उन किसानों को क्षतिपूर्ति दें।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement