पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मानसून सक्रिय:सीजन में पहली बार बेमेतरा में हुई तेज बारिश, अब किसानी में आएगी तेजी

बेमेतरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बेरला क्षेत्र में सर्वाधिक 168 व नवागढ़ में सबसे कम 87.02 मिमी बारिश
Advertisement
Advertisement

बेमेतरा शहर व अंचल में सोमवार सुबह 11.30 बजे से बारिश शुरू हुई। इस सीजन की यह पहली अच्छी बारिश थी। इसके पूर्व इक्का-दुक्का स्थानों में हल्की बारिश हुई थी। इसके बावजूद पूर्व में हुए बारिश से किसानों ने खुर्रा बोवनी कर ली थी। 
सोमवार को बारिश का दौर दिनभर चलता रहा। बीच-बीच में हल्की हवा भी चली। बारिश के बाद से मौसम खुशनुमा हो गया और लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिल गई। अब खेती किसानी में तेजी आने की सम्भावना है। 
ग्रामीण क्षेत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तेज बारिश होने से किसानों के चेहरे खिल गए हैं और खेती के कार्य आने वाले दिनों में तेज गति से होने की संभावना है। सोमवार को दिनभर बूंदाबांदी होती रही। इससे सामान्य कामकाज को भी असर पड़ा। जरूरत के आधार पर ही लोग घर से बाहर निकले। इसके बाद नगरीय क्षेत्र में निचली बस्ती में रहने वाले लोगों के घरों में पानी भर गया। नगर पालिका ने  बारिश पूर्व नालियों की सफाई कराई थी। तेज बारिश होते ही नालियों में पानी का बहाव थम गया था। इन इलाकों में पानी निकासी की समस्या बनी रही। 
जिले में अब तक 125.8 मिमी औसत बारिश : जिले में 1 से 22 जून की 8 बजे तक 125.8 मिमी औसत बारिश दर्ज की गई। सर्वाधिक 168 मिमी बारिश बेरला तहसील में व न्यूनतम 87.02 मिमी बारिश नवागढ़ तहसील में दर्ज की गई है। संयुक्त जिला कार्यालय के भू-अभिलेख शाखा से प्राप्त जानकारी के अनुसार बेमेतरा तहसील में 120.2 मिमी वर्षा, साजा तहसील में 124 मिमी वर्षा, थानखम्हरिया तहसील में 130 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement