पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण:पहले चरण में 5521 को कोरोना का टीका लगाने का लक्ष्य था, 4856 को लगा चुके

बेमेतरा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीईओ को निर्देश- सभी शिक्षकों का कोविड टेस्ट अनिवार्य रूप से कराएं

कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम अन्तर्गत जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक कलेक्टर शिव अनंत तायल की अध्यक्षता में आयोजित की गई। कलेक्टर ने डीईओ को निर्देश दिए हैं कि स्कूलों के सभी शिक्षकों का कोविड टेस्ट अनिवार्य रूप से कराएं। सीएमएचओ डॉ. एसके शर्मा ने बताया कि पहला डोज लगने के बाद दूसरा डोज लगाया जाना जरूरी है, तभी टीका कारगर होगा। उन्होंने बताया कि गर्भवती व शिशुवती माताओं को टीका नहीं लगाया जाना है। इसके अलावा कोविड पॉजिटिव का इलाज जारी है। उन्हें स्वस्थ होने के बाद ही कोरोना का टीका लगाया जाएगा। बैठक में सीएमएचओ ने बताया कि प्रथम चरण के वैक्सीनेशन का लक्ष्य 5521 के खिलाफ 4856 हासिल कर लिया गया है, जिसका प्रतिशत 88 है। फ्रंटलाइन वर्कर्स को प्रथम खुराक लगाना 16 जनवरी 2021 से प्रारंभ हुई है, जिसका दूसरा डोज 28 दिन के बाद लगाया जाना है। कोविड टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत हो गई है, जिसके तहत पुलिस, राजस्व, नगरीय निकाय के साथ ही अन्य विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों के टीकाकरण का कार्य शुरू हो गया है। कलेक्टर ने कहा कि वर्तमान समय में कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिए टीकाकरण प्रभावी उपाय है। जिन अधिकारी-कर्मचारियों और फ्रंटलाइन वारियर्स का टीकाकरण के लिए नम्बर आया है, वे टीका लगवाएं। सीएमएचओ डॉ. शर्मा ने कहा कि कोविड-19 वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है।

जिनका नाम पोर्टल पर पंजीकृत, वे जरूर लगवाएं टीका
उन्होंने बताया कि संबंधित अधिकारी-कर्मचारी जिनका नाम कोविड पोर्टल पर पंजीकृत है, वे संबंधित टीकाकरण स्थल पर जाकर जरूर टीका लगवाएं। समाज व घर परिवार की सुरक्षा के लिए टीकाकरण बहुत आवश्यक है। बैठक में जिला कार्यक्रम अधिकारी, महिला बाल विकास अधिकारी विद्याधर पटेल, मुख्य नगर पालिका अधिकारी होरी सिंह ठाकुर, जिला टीकाकरण अधिकारी, बीएमओ खण्डसरा, डॉ. शरद कोहाडे़, जिला मितानिन समन्वयक अल्का दुबे, बीएमओ बेरला डॉ. जितेन्द्र कुंजाम, साजा से डॉ. एके वर्मा, नवागढ़ से डॉ. आशीष वर्मा, एएसओ सुनील तिवारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें