पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डिलीवरी के दौरान लापरवाही:डिलीवरी में लापरवाही से प्रसूता की मौत

बेमेतरा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के मोहभट्ठा में प्रसूता की डिलीवरी के दौरान लापरवाही के कारण महिला की मौत हो गई है। इस मामले में मायके पक्ष ने मृतका की सास-ससुर व डिलीवरी कराने वाली आया के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है। शिकायत के आधार पर कोतवाली पुलिस ने तीनों के खिलाफ धारा 304(ए) व 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

कोतवाली से प्राप्त जानकारी अनुसार इस मामले में मृतका की मां रमेश्वरी वर्मा ग्राम जिया निवासी ने अपने रिपोर्ट में बताया कि उनकी बेटी धनेश्वरी बाई वर्मा (22) की शादी मोहभट्ठा निवासी दुर्गेश वर्मा के साथ हुई थी। धनेश्वरी बाई का पहला बच्चा ऑपरेशन से हुआ। दूसरी डिलीवरी ऑपरेशन से होना था। लेकिन 7 सितंबर को जानबूझ कर धनेश्वरी बाई की सास कीर्तन बाई वर्मा, ससुर धरम वर्मा ने लापरवाही बरतते हुए घर में अनुरेखा मिर्झा से डिलीवरी करा दिया। इस दौरान धनेश्वरी बाई व बच्चे का नाल काटते समय अनुरेखा मिर्झा द्वारा लापरवाही बरतते हुए नाल काटा गया, जिससे उनकी बेटी का अत्यधिक खून निकलने लगा, जिसे जिला अस्पताल बेमेतरा लाया गया।

इसके बाद अस्पताल के डॉक्टरों ने रायपुर रेफर कर दिया। वही ससुराल पक्ष ने बेमतरा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराने पहुंचे, जहां अस्पताल पहुंचने से पहले धनेश्वरी बाई की मौत हो गई। पुलिस को दिए आवेदन में मृतका की मां रमेश्वरी वर्मा ने बताया कि 7 सितंबर को लडकी की डिलीवरी से मृत्यु हुई है। इस संबंध में कोतवाली प्रभारी टीआई पीपी अवधिया ने बताया कि कीर्तन बाई वर्मा व धरम वर्मा निवासी मोहभट्ठा, अनुरेखा मिर्झा निवासी सिंधीपारा के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मंगलवार को कब्र से शव को निकालकर पीएम कराया जाएगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...