पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बढ़ा खतरा:अब तक 500 से ज्यादा एंटीजन टेस्ट, मिला पहला कोरोना मरीज

बेमेतराएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पॉजिटिव मिला मरीज नागपुर से अपने रिश्तेदार के घर आया था
Advertisement
Advertisement

बेमेतरा स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से हो रहे एंटीजन टेस्ट में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया है। इस संबंध में सीएमएचओ डॉ. सतीश कुमार शर्मा ने बताया कि 30 जुलाई को नागपुर
से अपने रिश्तेदार के घर आए बेरला ब्लॉक के ग्राम रामपुर भाड़ में एक 50 साल के व्यक्ति का एंटीजन टेस्ट किया गया था। बेरला सीएससी में हुए इस टेस्ट में मरीज पॉजिटिव पाया गया है।
संक्रमित पाए गए मरीज का निवास स्थान अहिवारा के पास ग्राम गिरहोला बताया गया है, जिसे बेमेतरा इलाज के लिए जिला कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया है। जानकारी देते हुए सीएमएचओ ने यह भी बताया कि अब तक करीब 500 से अधिक एंटीजन टेस्टिंग की जा चुकी है। यह पहला केस है जहां एंटीजन टेस्टिंग के माध्यम से बेमेतरा में पॉजिटिव मरीज पाया गया है।
सीएससी सेंटर्स में भी एंटीजन टेस्टिंग शुरू : बेमेतरा जिले के सीएससी सेंटर्स में विशेष तौर पर एंटीजन टेस्टिंग के माध्यम से कोरोना की जांच की जा रही है। इसमें लगातार स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को टेस्ट करने से तत्काल जानकारी मरीज के अलावा विभाग को भी होने लगी है। जिला अस्पताल में टेस्टिंग प्रारंभ होने के पूर्व स्वास्थ विभाग द्वारा सैंपल लेकर रायपुर मेडिकल कॉलेज अथवा एम्स हॉस्पिटल आरटी पीसीआर से टेस्ट के लिए भेजते रहे हैं। अब यह सुविधा जिला अस्पताल के अलावा सीएससी सेंटरों में भी उपलब्ध हो चुकी है। इससे लगातार मरीजों को तत्काल रिपोर्ट मिलने की सुविधा उपलब्ध हो गई है।

तय समय के बाद भी खोली दुकानें, पुलिस-नपा ने लगाया जुर्माना
कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए छत्तीसगढ़ शासन कई प्रकार की जागरूकता फैलाकर सोशल डिस्टेंस बनाए रखने व मास्क लगाकर घर से न निकलने कह रही है। इस दौरान दुकानें सुबह 6 बजे से 10 बजे तक खुला रखने आदेश जारी किए गए हैं। 1 अगस्त को भी टीम ने व्यापारियों को तय समय के बाद दुकान व सैलून खोले रखने पर समझाइश दी। सब्जी बाजार समय में बंद नहीं करने व सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई भी की गई। डीएसपी तोमेश वर्मा, नपा के स्वच्छता निरीक्षक श्रीनिवास द्विवेदी, अशोक ठाकुर ने तय समय के बाद भी दुकान खुली रखने वाले व्यापारिक प्रतिष्ठान, सब्जी दुकान, किराना दुकान, मिठाई दुकान खोलने पर 2100 रुपए का जुर्माना लगाया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement