पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सत्या्पन का काम धीमा:डेढ़ साल बाद भी शिक्षक भर्ती प्रक्रिया अधूरी

बेमेतरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • देर होने पर बेरोजगारों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, 14580 पद भरे जाएंगे

शिक्षक भर्ती 2019 का विज्ञापन पिछले साल 9 मार्च 2019 को जारी हुआ था, जिसके अंतर्गत व्याख्याता, शिक्षक सहायक, शिक्षक विज्ञान सहायक, शिक्षक विज्ञान प्रयोगशाला के कुल 14580 पदों पर भर्ती होनी है। लगभग डेढ़ वर्ष बीत जाने के बाद भी अब तक सिर्फ परीक्षा आयोजित कर परीक्षाफल ही जारी किया गया है। साथ ही 4 माह पूर्व शुरू हुए सत्यापन कार्य की प्रक्रिया धीमी गति से चल रही है। 
शिक्षक भर्ती में शामिल सभी युवा बेरोजगार हैं व मानसिक रूप से प्रताड़ित महसूस कर रहे हैं। इस संबंध में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष शिव चंद्राकर व सचिव लोकेश साहू, मनीषा वर्मा, हिमाचल साहू व मीडिया प्रभारी प्रमोद साहू, उमेश साहू ने बेमेतरा कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर जल्द ही इस प्रक्रिया को प्रारंभ करने की मांग की है। बेरोजगारों ने यह भी बताया कि नियमित शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में हो रहे विलंब के कारण नए नियुक्ति की आस अब भी अधूरी है। ज्ञापन सौंपने वालों में हेमंत साहू, देवेंद्र साहू, सदानंद साहू, राकेश साहू, मनोज वर्मा, राकेश साहू, उत्तम यदु, भुनेश्वर साहू, भगवती साहू, संदीप साहू, नरेंद्र श्रीवास और आसाराम सिन्हा उपस्थित थे। 
बेमेतरा जिले में 270 पदों पर होनी है भर्ती 
बेमेतरा जिले में 270 सहायक शिक्षकों की भर्ती होनी है और सत्यापन का कार्य भी पूरा किया जा चुका है। केवल पात्र और अपात्र की श्रेणी की जानकारी आवेदकों को नहीं हो पा रही है और सूची भी जारी नहीं की गई है। जबकि 9 मार्च 2019 को विज्ञापन जारी किया गया था और  फरवरी माह में सत्यापन का कार्य पूरा किया जा चुका है। शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में विलंब होने के कारण इस वर्ष जिले के शासकीय स्कूलों में एक बार फिर पढ़ाई में समस्या आ सकती है। बेमेतरा जिले में दो हजार से अधिक नियमित शिक्षकों के पद रिक्त पड़े हुए हैं, लेकिन समय पर शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया इसी तरह अधर में अटक जाने के कारण ही ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों में विषय आधारित शिक्षकों की कमी बनी हुई है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें