पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नेशनल लोक अदालत 11 सितंबर को:अध्यक्ष ने दी राजीनामा योग्य प्रकरणों के निराकरण की जानकारी

बेमेतरा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला एवं सत्र न्यायाधीश बेमेतरा व अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जयदीप विजय निमोणकर की अध्यक्षता में कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए बेमेतरा जिला न्यायालय अधिवक्ता सभागार में 11 सितम्बर को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारी को लेकर बेमेतरा न्यायिक अधिकारी, अधिवक्ताओं की बैठक हुई।

अधिवक्ताओं व न्यायाधीश से चर्चा के दौरान अध्यक्ष ने कहा कि नेशनल लोक अदालत में राजीनामा योग्य प्रकरणों के निराकरण के लिए अधिवक्तागण के सहयोग की आवश्यकता है। न्यायाधीश व अधिवक्तागण पक्षकारों को नेशनल लोक अदालत के महत्व को समझाएं। अधिक से अधिक राजीनामा योग्य प्रकरणों को नेशनल लोक अदालत में रखा जाए। राजीनामा की प्रक्रिया बहुत ही आसान है।

इस प्रक्रिया में दोनों पक्षकारों को सुलह समझौता करके आपस में प्रकरण का निराकरण करने का विकल्प मौजूद होता है। इससे पक्षकारों का कीमती समय और धन खर्च होने से बचता है। साथ ही साथ न्यायालय में प्रकरण का त्वरित निराकरण हो जाता है। बैठक में पंकज कुमार सिन्हा अपर जिला व सत्र न्यायाधीश बेमेतरा, संजय अग्रवाल (पाक्सो) विशेष न्यायालय बेमेतरा, जगदीश राम मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट बेमेतरा, प्राधिकरण की सचिव जसविंदर कौर अजमानी मलिक, न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी बेमेतरा तनुश्री गबेल, कामिनी वर्मा व प्रशिक्षु न्यायाधीश नीति व जिला अधिवक्ता संघ अध्यक्ष प्रणीश चौबे सचिव सहित अधिवक्ता उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...