पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुविधा:सैंपल सत्यापन के बाद शुरू होगी ट्रू-नॉट मशीन, दो घंटे के भीतर ही आएगी रिपोर्ट

बेमेतरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला अस्पताल में चल रहे कोविड केयर सेंटर में ट्रू-नॉट मशीन से सैंपल सत्यापन के बाद ही जांच शुरू हाेगी। इस सुविधा से महज दो घंटे में रिपोर्ट मिल जाएगी। सीएमएचओ डॉ. सतीश कुमार शर्मा ने बताया कि तीन-चार दिन के बाद सैंपल जांच कर रिपोर्ट मेडिकल कॉलेज रायपुर सत्यापन के लिए भेजी जाएगी। इसकी तैयारी प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके मेडिकल टीम द्वारा एक-दो दिन बाद की जाएगी। वर्तमान में बेमेतरा को कोविड केयर सेंटर में एंटीजन टेस्टिंग के माध्यम से रोज कोरोना मरीजों की पहचान के लिए जांच की जा रही है। आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल रायपुर मेडिकल कॉलेज भी भेजा जा रहा। इधर तीन-चार दिन से एक भी कोरोना के नए मरीज नहीं मिले हैं। अब तक एंटीजन टेस्टिंग के माध्यम से 733 से अधिक लोगों की जांच की गई, जिसमें एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

24 मरीज सेंटर में ही स्वस्थ
जिले में अब तक कुल 128 कोरोना मरीज की पहचान हुई है। इसमें से 25 मरीज को बेमेतरा जिला कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया। इसमें से 24 मरीज स्वस्थ होकर होम क्वारेंटाइन पर अपने घर लौट चुके हैं। वर्तमान में केवल एक ही मरीज भर्ती है। आरटीपीसीआर के माध्यम से 7500 से अधिक सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें