फैल रहा संक्रमण / बेमेतरा और कबीरधाम जिले में फिर से कोरोना के दो-दो नए पॉजिटिव मरीज मिले

X

  • बेमेतरा जिले में कुल एक्टिव केस 7 हुए, साजा ब्लॉक के ग्राम कामका वाड़ा में एक महिला व नवागढ़ ब्लॉक के सिवनी मुरकुटा में एक पुरुष मिला पॉजिटिव, इधर कबीरधाम में कुल एक्टिव केस 19 हुए

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

बेमेतरा. बेमेतरा जिले में सोमवार को कोरोना के दो नए मरीज मिले हैं। एम्स रायपुर से जारी जांच रिपोर्ट के आधार पर स्वास्थ्य विभाग की नोडल अफसर डॉ. ज्योति जसाठी ने इसकी पुष्टि की है। साजा ब्लॉक के ग्राम कामका वाड़ा में एक महिला और नवागढ़ ब्लॉक के सिवनी मुरकुटा में एक पुरुष पॉजिटिव पाया गया है। सूचना पर सीएमएचओ ने मरीजों को इलाज के लिए भेजने के लिए शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज दुर्ग भेजने के निर्देश दिए हैं। 
साजा बीएमओ डॉ. एके वर्मा ने बताया कि कामका वाड़ा में 4 दिन पूर्व 13 वर्षीय बालक पॉजिटिव मिला था। पेट दर्द के इलाज के लिए उसे शंकराचार्य हॉस्पिटल दुर्ग में भर्ती कराने साथ में गए वाहन चालक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसे तत्काल दुर्ग शंकराचार्य मेडिकल काॅलेज इलाज के लिए भेजा गया है। नवागढ़ के सिवनी मुरकुटा में एक 26 साल की महिला को कोरोना है, उसे भी इलाज के लिए भेजे हैं। बेमेतरा जिले में अब तक कुल 48 पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। इसमें से 7 एक्टिव केस हैं

98 सैंपल की जांच रिपोर्ट अब तक नहीं मिली
जिला स्वास्थ विभाग के अनुसार अब तक 4667 कुल सैंपल भेजे गए हैं। इनमें से 4478 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब भी 98 सैंपल की जांच रिपोर्ट पेंडिंग है। इसके अलावा सैंपल भेजने की कार्यवाही प्रतिदिन जारी है। बता दें कि जिले में प्रतिदिन 1 या 2 पॉजिटिव मिल रहे हैं। इसे देखते हुए जिला रेड जोन में है। ऐहतियात बरत रहे हैं। 
क्वारेंटाइन सेंटर में ठहराए गए 33386 प्रवासी मजदूर
लॉकडाउन के बाद बेमेतरा जिले में देश के अन्य राज्यों से 33,386 प्रवासी मजदूर पहुंचे थे। इन प्रवासी मजदूरों में से अभी तक वर्तमान में बेमेतरा नवागढ़ साजा और बेरला जनपद के विभिन्न क्वारेंटाइन सेंटर में ठहराए गए थे। इसमें से ग्रामीण अंचल में केवल 401 प्रवासी मजदूर शेष रह गए हैं। शहरी क्षेत्र में भी 540 लोग अभी भी क्वारेंटाइन में हैं। नपा बेमेतरा, नपं में मारो, नवागढ़, थान खमरिया, साजा,  देवकर, बेरला आदि स्थानों में रुके 34564 प्रवासी श्रमिकों में से अब केवल 540 लोग शेष हैं। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना