कोरोना से जंग:टीकाकरण अभियान तेज, जिले में अब तक 26672 से अधिक किशोरों को लगाई वैक्सीन

बेमेतरा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

काेरोना से बचाव के लिए जिले में 15 से 18 वर्ष के किशोरों का तेजी से टीकाकरण किया जा रहा है। तीन जनवरी को इस आयु वर्ग के टीकाकरण की शुरुआत के बाद पहले चार दिन में जिले में कुल लक्ष्य के 50 प्रतिशत किशोरों को टीका लगाया जा चुका है। जिले में बनाए गए टीकाकरण साइट्स में किशोर-किशोरी उत्साह से पहुंचकर टीका लगवा रहे हैं। वर्ष 2005, 2006 और 2007 में पैदा हुए किशोरों का इन केंद्रों में टीकाकरण किया जा रहा है। जिले में अब तक 26 हजार 672 से अधिक को पहली डोज लगाई जा चुकी है।

शुक्रवार को शहर के शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के बच्चों को टीका लगाया गया। प्राचार्य आलोक तिवारी ने बताया कि उनके स्कूल के 15 से 18 वर्ष के बच्चों को टीका लगाया गया। अब तक 353 बच्चों को टीका लगा है। विद्यालय में कुल 604 विद्यार्थी हैं, जिसमे से 40 विद्याथियों ने पहले से ही वैक्सीन लगा चुके हैं। शिविर में जिला अस्पताल के डॉक्टर व नर्स उपस्थित थे। जिले के बाकी स्कूलों में भी विशेष शिविर लगाकर 15 से 18 साल तक के विद्यार्थियों को पहली डोज दी जा रही है।

टीकाकरण शिविर का निरीक्षण करने पहुंच रहे अफसर

स्कूलों में विशेष टीकाकरण शिविर लगाया जा रहा है। इसका निरीक्षण करने कलेक्टर विलास भोसकर संदीपान पहुंच रहे हैं। उनके मार्गदर्शन में गुरुवार को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण का महाभियान चलाया गया। 15 से 18 वर्ष के छात्र-छात्राओं को प्रथम डोज लगाई गई। शिविर में स्कूली छात्र-छात्राओं को शिक्षकों ने बताया कि इस महामारी से बचने व इससे सुरक्षित रहने के लिए अपने हाथों को साबुन से धोते रहे, मास्क का उपयोग करें, दो गज की दूरी नियम का पालन कंरे। परिवार व अपने आस-पास के लोगों को भी कोरोना गाइड लाइन का पालन करने प्रेरित करें।

खबरें और भी हैं...