पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बताई परेशानी:खदानों में रोस्टर प्रणाली से ड्यूटी लागू करें: यूनियन

दल्ली राजहरा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आयरन ओर कॉम्प्लेक्स माइंस में तेजी से कोरोना संक्रमण फैलने के बाद बचाव के लिए रखी मांग

मंगलवार को सीटू, इंटक व भारतीय मजदूर संघ ने संयुक्त रूप से मुख्य महाप्रबंधक खदान को ज्ञापन सौंपकर आयरन ओर कॉन्प्लेक्स माइंस में कोविड-19 महामारी के तेजी से हो रहे फैलाव के मद्देनजर सभी खदानों में रोस्टर प्रणाली से ड्यूटी लागू करने की मांग की। तीनों श्रम संगठन ने कहा है कि आयरन ओर कॉन्प्लेक्स माइंस के कर्मियों सहित पूरे शहर व आस पास क्षेत्र व छत्तीसगढ़ में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। संक्रमण के जोखिम का सामना करते हुए भी लगातार खदान के कर्मचारियों ने पूरी निष्ठा एवं लगन के साथ काम किया है। किंतु अब भिलाई इस्पात संयंत्र सहित खदान कर्मियों के बीच कोविड-19 संक्रमितों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है। जिससे अब तक 6 बीएसपी कर्मियों की माैत हो गई है। इससे खदान कर्मियों के बीच भय व्याप्त है। माइंस में तेजी से हो रहे कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने आयरन अाेर कंपलेक्स दल्ली राजहरा के सभी खदानों में पूर्व की तरह रोस्टर प्रणाली से ड्यूटी लागू किया जाए। सभी मशीन कर्मियों के आराम व कार्य स्थल तथा आवागमन के साधनों इत्यादि काे सैनिटाइज किया जाए।

मास्क, सैनिटाइजर व साबुन भी उपलब्ध कराया जाए
श्रमिक यूनियनों ने कहा है कि कर्मियों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क, सैनिटाइजर व साबुन पर्याप्त रूप से तत्काल उपलब्ध कराई जाए। इसके साथ ही खदान में कार्यरत स्थाई एवं ठेका कर्मियों का 50 लाख का बीमा किया जाए। जिसमें कोविड-19 का जोखिम शामिल हो। कोरोना से संक्रमित कर्मचारी की मृत्यु होने पर परिवार के एक आश्रित को अनुकंपा नियुक्ति दी जाए। सभी नियमित व ठेका श्रमिकों को कोरोना सुरक्षा हेतु स्वच्छता सामग्री राशि कोरोना भत्ता दिया जाए। ज्ञापन सौंपने के दाैरान सीटू के अध्यक्ष प्रकाश क्षत्री, सुनील शर्मा, इंंटक के प्रदेश महासचिव अभय सिंग, इंटक अध्यक्ष तिलक मानकर, बीएमएस से मुश्ताक अहमद, लखनलाल चौधरी उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें