पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:टाउनशिप की सफाई व गाजर घास की कटाई काे लेकर बीएसपी गंभीर नहीं

दल्लीराजहराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

कोरोना महामारी के समय देश में सफाई को लेकर स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। वहीं बीएसपी टाउनशिप क्षेत्र में गंदगी है। इसकी सफाई को लेकर बीएसपी के जिम्मेदार अफसर गंभीर नहीं है। नगर पालिका जगह-जगह पोस्टर व लाउड स्पीकर के माध्यम से स्वच्छता का संदेश दे रही है। 
नगर में बीएसपी जहां खदानों की खुदाई कर प्रोडक्शन टारगेट को लेकर गंभीर है। हर महीने कर्म शिरोमणी पुरस्कार बांट रहे हैं लेकिन वहां रह रहे कर्मचारियों के प्रति प्रबंधन को कोई लेना देना नहीं है। जिसके चलते निवासरत कर्मचारियों को परेशानी हो रही है। बीएसपी प्रबंधन ने कई साल से टाउनशिप की सफाई एवं गाजर घास की कटाई का काम बंद कर दिया है। सीएसआर का पैसा जिला प्रशासन को देने का हवाला दे बीएसपी नगर की सुविधाओं से पलड़ा झाड़ लिया है। दूसरी तरफ बस्ती क्षेत्र में नगर पालिका साफ-सफाई करती है लेकिन टाउनशिप क्षेत्र में कुछ साल से ट्रैक्टर के माध्यम से डोर टू डोर सफाई बंद कर दी गई है। इससे टाउनशिप क्षेत्र में गाजर घास व झाड़ियां बढ़ गई है। बीएसपी के संबंधित विभाग को इसकी जानकारी होने के बावजूद सफाई नहीं की जा रहा है और न ही टेंडर किया गया। टाउनशिप क्षेत्र में निवासरत लोगों को सांप, बिच्छू व अन्य जीव जन्तुओं से खतरा है। 
पेड़ों की शाखाओ‌ं को काटकर वहीं छोड़ा: टाउनशिप में बरसात के पूर्व बिजली मेंटेंनेस के नाम पर तारों के ऊपर आने वाले पेड़ों की डंगालियों को काटकर वहीं पर फेंक दिया गया है। टाउनशिप क्षेत्र में कई जगह पर कचरा पड़ा है। कई बार टाउनशिप के लोगों की शिकायत के बाद भी नगर प्रशासक विभाग इन झाड़ियों व कचरे को सफाई नहीं कर रहा है। बरसात में कचरा सड़क पर फैला है। कचरे की सफाई की जाएगी:नगर प्रशासक विभाग टाउनशिप सिविल के सीनियर मैनेजर रामदेव भगत ने बताया कि झाड़ियों व कचरे की सफाई कर टाउनशिप को स्वच्छ रखा जाएगा।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement