पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:टाउनशिप क्षेत्र के बीएसपी क्वार्टरोंं में दाे की जगह अब एक बार पानी सप्लाई

दल्लीराजहरा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टाउनशिप क्षेत्र में बीएसपी क्वार्टर जहां कर्मचारियों व अधिकारी निवासरत हैं जहां बीएसपी गर्मी मेें दो बार पानी की सप्लाई करता है। सुबह 25 मिनट व शाम को 15 मिनट पानी दिया जाता था। अब पानी टाउनशिप क्षेत्र में एक टाइम िदया जा रहा है। इससे निवासरत लोगों को पानी को लेकर समस्या खड़ी हो गई है।  बीएसपी माइंस खनन शुरुआत के समय कर्मचारियों एवं अधिकारियों के लिए टाउनशिप बनाया गया। पानी की सुविधा को देखते हुए लगभग 10 किलोमीटर दूर बोईरडीह जलाशय का निर्माण किया गया। जलाशय से पूरे टाउनशिप व माइंस क्षेत्र में पानी की सप्लाई की जाती है। जिससे माइंस के कुछ जगह लोहे की टंकी का निर्माण किया। जिससे माइंस क्षेत्र मेें धुल न उड़े। इसलिए पानी से छिड़काव किया जाता है। कई जगह पर जहां पर नलमें टोटी न लगे होने के कारण लाखों लीटर पानी व्यर्थ बह जाता है। पानी बचाने के लिए जल विभाग के अधिकारी ने गंभीरतापूर्वक नहीं लिया। लेकिन कर्मचारियों की दो टाइम पानी देने के लिए विभाग कटौती कर रहा है। जिससे निवासरत कर्मचारियों के घरों के उपर पानी के टंकी लगी हुई है। लेकिन एक समय पानी देने के कारण टंकी नहीं भर पा रहे हैं कई लोंग घरों में टूल्लू पंप लगाकर अपनी टंकी में पानी भर लेते हैं। जिससे कई घरों में पानी का प्रेशर नहीं पहुंच पाता। कई घरों में पानी की सप्लाई सही नहीं होती है। विभाग दो टाइम पानी नहीं दे रहा। टूल्लू पंप से पानी खींचने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। 

पर्याप्त पानी दिया जा रहा
सीनियर मैनेजर सिविल रमेश भगत ने बताया कि बोईरडीह जलाशय से हमारी टंकी में पानी आता है। क्वार्टर में निवासरत लोगों के लिए पर्याप्त पानी दिया जाता है। टूल्लू पंप से पानी खींचने वालों के खिलाफ जांच की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें