पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना के कारण एहतियात:भाइयों को राखी बांधने बहनें इस बार दूसरे गांव और शहर में नहीं जाएंगी

दल्ली राजहरा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तहसील साहू संघ ने की सराहनीय पहल
Advertisement
Advertisement

आज पूरा विश्व वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण से जूझ रहा है। प्रदेश में भी कोरोना कोविड 19 का संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। जिनके रोकथाम शासन व प्रशासन द्वारा प्रयास किया जा रहा है। ऐसे में हमारा भी दायित्व बनता है कि हम भी सावधानी बरते व सतर्क रहे। जिस तरह से काेराेना का संक्रमण फैल रहा है उसे ध्यान में रखते हुए घर पर रहकर त्योहार मनाएं। कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर चिंता जाहिर करते हुए तहसील साहू संघ ने सामाजिक सदस्यों के साथ- साथ नागरिकों से भी अपील की है कि आगामी दिनों में हमारे छत्तीसगढ़ में बहुत से त्योहार आने वाले हैं । जिसमें रक्षाबंधन जो कि भाई बहनों के पवित्र बंधन का त्योहार है। जिसमें बहनें भाईयों को रक्षा सूत्र के रूप में राखी बांधती हैं। इस त्योहार में बहनें राखी बांधने भाइयों के घर एक गांव से दूसरे गांव या शहर जाते हैं। लेकिन इस बार कर परिस्थिति काे देखते हुए बहने भाई के घर ना जाकर डाक से ही राखी भेज कर त्योहार काे मनाएं। वैसे कुछ दिनाें बाद तीज का त्योहार अाने वाला है। जिसमे सुहागन महिलाओं द्वारा अपने मायके में पति की लंबी आयु की कामना के लिए निर्जला उपवास रहती हैं।इसके लिए सभी महिलाएं मायका जाती हैं। ऐसे में काेराेना संक्रमण का डर बना रहेगा। इसलिए इस साल तीज पर्व अपने ससुराल में ही मनाएं।

त्याेहार को सावधानी पूर्वक मनाएं: तोरण
तहसील साहू संघ के अध्यक्ष तोरणलाल साहू ने कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण के रोकथाम के लिए सभी सामाजिक सदस्यों से कहा है कि आने वाले सभी त्योहारों को सावधानी पूर्वक शासन प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देश मास्क लगाना,सामाजिक दूरी बनाए रखना वम समय- समय पर साबुन से हाथ धोना व सैनिटाइजिंग करने का अनिवार्यतः परिपालन कर त्याेहार मनाएं। अपने परिवार , समाज देश को कोरोना संक्रमण से बचाएं। महामारी कोरोना के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए इन त्योहारों को स्थानीय स्तर पर ही मनाएं।

अगस्त महीने में कई त्याेहार पड़ रहे हैं
अगस्त महीने की शुरुआत सावन मास की शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी हुई है। महीने की शुरुआत शनि प्रदोष व्रत, सावन का पांचवां सोमवार, रक्षा बंधन जैसे बड़े त्योहारों हो रही है और फिर कृष्ण जन्माष्टमी, स्वतंत्रता दिवस पर्व, गणेश चतुर्थी जैसे त्योहार इस माह में आने वाले हैं। ये सभी व्रत और त्योहार मनाए जाएंगे। इनका धार्मिक, सामाजिक और आध्यात्मिक रूप से काफी महत्व है। इस बार अगस्त का महीने इसलिए भी खास है क्योंकि इस माह मे दो एकादशी, अजा और प्रवर्तिनी एकादशी भी आ रही हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement