लॉकडाउन इफेक्ट / खेल ग्राउंड व स्टेडियम बंद, समर कैंप भी नहीं, खिला ड़ियों में मायूसी

X

  • लॉकडाउन के कारण प्रतियोगिता के लिए अभ्यास तक नहीं कर पा रहे

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

दल्लीराजहरा. हर साल खेल समर कैंप बीएसपी के फुटबाॅल ग्राउंड सहित अन्य स्टेडियम में किया जाता था लेकिन वर्तमान दौर में कोरोना वायरस को लेकर समर कैंप स्थगित किया गया है। जिसके कारण खिलाड़ियों में मायूसी छाई है। लौह अयस्क नगरी को खेल नगरी के नाम से भी जाना जाता है। काेराेना के कारण इस साल सभी खेलों में ग्रहण लग चुका है। इस संबंध में सीसीजीएम तपन सूत्रधार ने कहा कि ऐसी परिस्थिति में बच्चों को विभिन्न खेल प्रतियोगिता के लिए तैयार नहीं कर पा रहे हैं। आने वाले माह में इस पर संबंधित खेल के कोच की बैठक लेकर आगे की तैयारी की जाएगी।
बीएसपी प्रबंधन द्वारा टाउनशिप स्थित वेटलिफ्टिंग, टेबल टेनिस, वालीबॉल, बैडमिंटन, क्रिकेट व फुटबाॅल ग्राउंड में ग्रीष्म कालिन अवकाश के दौरान के एक माह का समर कैंप लगाया जाता है। जहां कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर प्रबंधन द्वारा राजहरा स्थित  सभी खेल ग्राउंड को बंद कर दिया गया है। जिसके कारण अंचल के खिलाड़ी मायूस हो गए है। वर्तमान में बीएसपी प्रबंधन द्वारा  खेल को स्थगित कर दिया गया है। समर कैंप का आयोजन स्थगित हाेने के कारण खेल मैदान का रखरखाव नहीं हो रहा है।
बड़े आयोजन किया जाता रहा
नगर में प्रतिवर्ष सभी खेलों को लेकर कई बड़े से बड़े आयोजन किया जाता रहा है पूरे देश की टीम द्वारा विभिन्न खेल प्रतियोगिता में भाग लेकर खिलाड़ी अपना जौहर दिखाते हैं। जिसमें जवाहर लाल नेहरू फुटबाल स्टेडियम में राष्ट्रीय स्तर का फुटबाल मैच, क्रिकेट ग्राउंड में रणजी ट्रॉफी टीम के लिए खिलाड़ियों का प्रदर्शन मैच होता है। क्रिकेट जगत में नगर का नाम रोशन करने वाले हरप्रीत भाटिया राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी वर्तमान में छत्तीसगढ़ रणजी ट्राफी टीम के कप्तान है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में पूरा देश कोरोना महामारी की चपेट में है जिसके कारण इस वर्ष खेल प्रेमियों को अपना जौहर दिखाने का मौका नहीं मिल पा रहा है। एनआईएस कोच सुदर्शन सिंग के ग्रीष्म कालिन समर कैंप में आसपास के गांव के बच्चे आते थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना