दुर्घटना / बिजली का काम करते हुए खंभे से गिरा श्रमिक, माैत; मांगा मुआवजा

बीएसपी अस्पताल में यूनियन के पदाधिकारियों व कर्मचारियों की भीड़। बीएसपी अस्पताल में यूनियन के पदाधिकारियों व कर्मचारियों की भीड़।
X
बीएसपी अस्पताल में यूनियन के पदाधिकारियों व कर्मचारियों की भीड़।बीएसपी अस्पताल में यूनियन के पदाधिकारियों व कर्मचारियों की भीड़।

  • एक सदस्य को नौकरी पर रखे जाने की मांग करते हुए पोस्टमार्टम से इंकार करते रहे यूनियन के पदाधिकारी, लिखित में दिए

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

दल्लीराजहरा. शुक्रवार को सुबह लगभग 8 बजे बीएसपी खदान के दल्ली माइंस अंतर्गत डीजल पंप के पास बिजली का काम करते गिर जाने से एक ठेका श्रमिक की माैत हाे गई। जिसे तुरंत अस्पताल लाया गया जहां जांच के बाद उसे मृत घाेषित कर दिया। एक सदस्य को नौकरी में रखे जाने लिखित आदेश की मांग करते हुए पोस्टमार्टम करने से इंकार करते रहे। बताया जाता है कि डीजल पंप के पास कुछ दिन पूर्व भारी वाहन के टकराने से पोल मुड़ गया था। जहां से तार को हटाने के लिए ठेका कंपनी मुंदरा इलेक्ट्रिकल के तहत चल रहे कार्य में ठेका श्रमिक अतिराम जो कि मुड़े हुए बिजली के पोल से तार को निकाल रहे थेेे। सभी तार खुल जाने के बाद पोल अचानक टूटकर जमीन पर गिर गया। इसके साथ ऊपर चढ़ा युवक भी सीधे नीचे गिर गया। माइंस क्षेत्र में पथरीला चट्टान होने से उनके कमर के रीढ़ की हड्डी व सिर पर गंभीर चोट आई। जिसे अन्य कर्मचारियों की मदद से बीएसपी अस्पताल लाया गया है।
इधर देखते ही देखते बीएसपी अस्पताल में यूनियन के पदाधिकारियों व कर्मचारियों की भीड़ जमा हो गई। बीएसपी प्रबंधन को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए यूनियन पदाधिकारी मृत ठेका श्रमिक के परिजनों को तत्काल मुआवजा व एक व्यक्ति को बीएसपी में नौकरी देने की मांग पर अड़ गए। भिलाई इस्पात संयंत्र कार्यालय से अधिकारी द्वारा जारी पत्र में परिजन के एक सदस्य पत्नी को नौकरी देने की लिखित आदेश की कापी पर्सनल मैनेजर एमपी सुधीर द्वारा परिजनों को सौंपने के बाद ही यूनियन पदाधिकारी व परिजन माने। घटना की जानकारी मिलते ही बीएसपी प्रबंधन के सीजीएम तपन सूत्रधार सीधे बीएसपी अस्पताल पहुंचे। उन्होंने कहा कि हादसा दुखद रहा, उनके परिजनों को मुआवजा के तहत तत्काल नकद राशि दी जाएगी व परिवार के एक सदस्य को काे जल्द नौकरी दिलाने में पूरा सहयोग किया जाएगा। इधर कंवलजीत सिंह मान व लखन चौधरी ने ठेकेदार व बीएसपी प्रबंधन द्वारा लापरवाही पूर्वक कार्य कराए जाने को इसके लिए जिम्मेवार बताया। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना