पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:ट्रेनिंग में घटिया खाना परोसने की शिकायत

देवरी बंगलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नर्मदाधाम सुरसुली में मितानिनों का प्रशिक्षण जारी, इनके लिए 40 किलोमीटर दूर से आता है भोजन

डौंडीलोहारा ब्लाॅक की मितानिनों का 24 वां चरण का प्रशिक्षण नर्मदाधाम सुरसुली में चल रहा है। जहां पर विभिन्न गांवों की 51 मितानिनें प्रशिक्षण ले रही है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशिक्षण में सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क का उपयोग किया जा रहा है। प्रशिक्षण सात दिवसीय आवासीय था। लेकिन कोरोना को देखते हुए गैर आवासीय प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण स्थल पर मितानिन को दो वक्त चाय, बिस्किट व दोपहर का खाना दिया जाता है। जिसका टेंडर बालोद के केटर्स को दिया गया है। केटर्स द्वारा बनाया पक्का हुआ खाना बालोद से भेजा जाता है। बुधवार को भी केटर्स ने खाना भेजा था। जिसको देखकर मितानिनों ने खाना खाने से इंकार कर दिया। सब्जी, रोटी व दाल स्तरहीन थी। प्रशिक्षक संघ के अध्यक्ष संतोष निर्मलकर, मितानिन उषा ठाकुर, सुमन सोनभद्र व संतोषी देवांगन ने बताया कि खाने की क्वालिटी ठीक नहीं है। सुबह का पका हुआ दोपहर को दिया जाता है। इससे कई मितानिन की तबीयत खराब हो गई है। खाने की क्वालिटी में सुधार होना चाहिए।
खाने की जवाबदारी समूह को दे: मितानिन कार्यक्रम के ब्लॉक समन्वयक ने बताया कि बुधवार को मितानिनों ने स्तरहीन खाना खाने से इंकार कर दिया। इसकी जानकारी सीएमएचओ व ब्लॉक के बीएमओ को दी गई है। मितानिन संघ जिला बालोद की अध्यक्ष बुधियारिंन कुमेटी ने बताया कि मितानिन प्रशिक्षण के दौरान दिए जाने वाला खाने का टेंडर स्व सहायता समूह की स्थानीय महिलाओं को दिया जाना चाहिए।

जांच करने दल पहुंचा
घटिया खाने की शिकायत सीएमओ व ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर से की गई, तब गुरुवार डॉक्टर राहुल गोविंदानी, बीईओ जसराज शर्मा, सुपरवाइजर पी चंद्राकर खाने की जांच करने नर्मदाधाम प्रशिक्षण स्थल पहुंचे। खाने को चख कर देखा। जांच दल ने भी खाने की क्वालिटी सही नहीं पाया। इसकी रिपोर्ट सीएमएचओ कार्यालय को देने की बात कही।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें