पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:दूसरे शहर में मजदूरी करने गई महिला के कोठार से सागौन का 40 लठ्‌ठा जब्त

डोंगरगांव20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इसे किसने डंप कराया, नहीं बता रहे हैं ग्रामीण

वन विभाग की टीम ने शनिवार को खुर्सीपार गांव में दबिश देकर सागौन लकड़ी का 40 लठ्‌ठा बरामद किया। जब्त सागौन लकड़ी की कीमत लगभग ढाई लाख रुपए बताई गई है। वन अफसरों ने जब्ती के बाद मौके पर ग्रामीणों से पूछताछ की पर किसी ने भी सागौन को डंप कराने वाले आरोपी का नाम नहीं बताया।

अफसरों को आशंका है कि सॉ मिल के संचालकों ने यहां लकड़ी डंप कराई है पर नाम सामने नहीं आने की वजह से विभाग की टीम जब्ती बनाने के बाद लौट गई। ग्रामीणों के माध्यम से ही सूचना मिली थी कि गांव में सागौन लकड़ी डंप की गई है। विभाग की टीम ने दबिश दी और एक महिला के कोठार से लकड़ी जब्त की।

जब्त लकड़ी 3.500 घन मीटर है। सागौन लकड़ी को चिरचारी डिपो में रखवाया गया है। कार्रवाई के दौरान रेंजर के साथ ही डिप्टी रेंजर पारस मनी साहू, वन रक्षक अजय सिंह ठाकुर, मनीष यादव सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी मौजूद रहे।

महिला को कुछ पता नहीं
रेंजर केएल निषाद ने बताया कि जिस महिला के कोठार से लकड़ी जब्त की गई है, वह मजदूरी करने के लिए लंबे समय से दूसरे शहर में रह रही है। उसे लकड़ी के संबंध में पता ही नहीं है। वहीं ग्रामीणों से पूछताछ की गई तो किसी ने भी आरोपियों का नाम नहीं बताया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें