पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:2 विभागों के बीच फंसा पुल मरम्मत का काम

डोंगरगांव12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बेंदरकट्‌टा-पांगरीकला मार्ग पर बना पुल खराब, पीडब्ल्यूडी व इरिगेशन विभाग थोप रहे जिम्मेदारी

ग्राम बेंदरकट्‌टा से पांगरीकला पहुंच मार्ग पर लगभग 35 साल से भी पुराना है, पुल काफी हद तक जर्जर हो चुका है जिसके कारण यहां कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है पर इस ओर किसी का ध्यान नहीं है। खुज्जी से बेंदरकट्टा होते हुए पांगरीकला, साल्हे, आयबांधा के अलावा भी कई गांव के ग्रामीण इसका अवागमन के लिए उपयोग करते हैं। ग्रामीण समय की बचत करने के लिए इस मार्ग का उपयोग करते हैं। इस मार्ग पर कम ट्रैफिक एवं धूल, मिट्टी से बचाव हो जाता है, इसलिए इस क्षेत्र के ग्रामीण इस मार्ग का उपयोग रोज करते हैं। मरम्मत नहीं होने के चलते पुल की स्थिति दिन ब दिन खराब होते जा रही है। यहां से बड़ी गाड़ियां भी गुजरती है जिससे और नुकसान हो रहा है।
प्लास्ट गिरा नीचे, रोड में लगी जंग: पुल को देखने पर पता चलता है कि बाहरी प्लास्टर पूरी तरीके से टूट गया है और यहां लगे रॉड में बुरी तरीके से जंग लग गया है। पुल के दोनों ओर बने दीवार में बड़ी-बड़ी दरारें पड़ गई है तथा नीचे बने पिलरों में भी सुराख हो गया है जिसके कारण यहां खतरा बना रहता है।
बरसात में भर जाता है पानी: ग्राम प्रमुख मुकेश उके, भैय्यालाल सोनटेके, शंकरलाल, बिसाहू आदि ग्रामीणों ने बताया कि बड़ी गाड़ियों के कारण खासकर रात को नदियों से निकालने वाली रेत गाड़ियों जैसे हाईवा, डम्पर जैसी बड़ी गाड़ियों के कारण पुल में लगातार गड्ढा होते जा रहा है। बरसात में पुल में पानी रुक जाता है। इससे परेशानी होती है।

कभी भी धंस सकता है पुल
इस संबंध में सरपंच हरिला देवेन्द्र साहू ने कहा कि पुल पूरी तरह से खस्ताहाल हो गया है, कभी भी धसक सकता है। पंचायत के द्वारा कई बार इसकी शिकायत की जा चुकी है, पर इरिगेशन विभाग अपनी जिम्मेदारी से बचने के लिए पीडब्लूडी पर जिम्मेदारी मढ़ता है और पीडब्लूडी विभाग इरिगेशन विभाग को बनाने की बात कहता है, इन दोनों के बीच हम फंसे हुए हैं। यदि यहां कार्य पंचायत से होता तो हम इसकी मरम्मत अभी तक करवा देते।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें