पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौका:दस दिन तक चलेगी थल सेना भर्ती, जुटेंगे 36435 युवा, ठहरना और खाना निशुल्क

दुर्ग14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कालेज, छात्रावास सहित 15 अन्य जगहों पर ठहरने के किए गए इंतजाम

भारतीय थल सेना में भर्ती रैली दुर्ग के पंडित रविशंकर शुक्ल स्टेडियम में होगी। इस भर्ती रैली में प्रदेश के 27 जिले के 36435 युवा अभ्यर्थी आएंगे। खास बात यह है कि दस दिन तक चलने वाली इस भर्ती रैली में आने वाले युवाओं को नि:शुल्क भोजन और ठहरने की व्यवस्था कराई जाएगी। प्रशासन ने कालेज, छात्रावास, धर्मशाला सहित 15 स्थानों में भर्ती के लिए आए युवकों को ठहराने के लिए चिन्हांकन किया है। भर्ती रैली 3 मार्च से 12 मार्च तक चलेगी।
150 सेना अधिकारी करेंगे भर्ती प्रक्रिया पूरी: भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के लिए सेना के 150 अधिकारी यहां आएंगे। इनके द्वारा उम्मीदवारों का शारीरिक दक्षता परीक्षण पूरी कराई जाएगी। शारीरिक नापजोख के बाद ऊंची कूद, लंबी कूद, 800 मीटर की दौड़ करवाई जानी है। इसके लिए स्टेडियम के ट्रैक को भी दुरुस्त किया जा रहा है।

नोटरी देंगे शपथ पत्र और फोटो भी खींची जाएगी
स्टेडियम में भर्ती के लिए आए उम्मीदवारों के प्रमाणपत्रों की फोटो कापी तत्काल करवाने की भी सुविधा रहेगी। इसके लिए प्रशासन द्वारा फोटो कापी मशीनें लगवाई जाएगी। फोटो खींचने के लिए यहां फोटोग्राफर होंगे। चयनित उम्मीदवारों से शपथ पत्र देना होगा।

मदद के लिए आगे आए राइस मिलर्स व व्यापारी
गंजमंडी प्रांगण में रोजाना 2 हजार उम्मीदवारों को नि:शुल्क भोजन का इंतजाम रहेगा। राइस मिलर और व्यापारी संगठनों के सहयोग से यह होगा। इसी तरह जहां उम्मीदवार ठहराए जाएंगे वहां भी नि:शुल्क भोजन का इंतजाम स्वयंसेवी संगठन करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें