राजनीति / बैंक अध्यक्ष बेलचंदन ने बीजेपी से तोड़ा नाता, कांग्रेस ज्वाइन की चर्चा

X

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

दुर्ग. सहकारिता के चाणक्य माने जाने वाले जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष प्रीतपाल बेलचंदन ने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। भास्कर से विशेष बातचीत में उन्होंने इसी पुष्टि की। उन्होंने इसकी वजह स्पष्ट नहीं की, लेकिन यह जरूर कहा कि जब नेतृत्वकर्ता को सुख-दुख की चर्चा करने की फुर्सत नहीं, तो उन्हें भी इस्तीफा की खबर करने की जरूरत नहीं है। इधर खबर है कि बेलचंदन कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के संपर्क में हैं। हालांकि बेलचंदन ने फिलहाल कांग्रेस प्रवेश की अटकलों को खारिज कर दिया।
20 वर्षों से अधिक समय से सक्रिय रहे भाजपा में
बेलचंदन पिछले करीब 20 वर्षों से भाजपा में सक्रिय रहे। वर्ष 1997 में पहली बार बैंक के संचालक मंडल में चुनकर आए। 2004 में पुनर्गठन समिति के अध्यक्ष बने। वर्ष 2008 से लगातार जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष हैं। इस बीच बैंक की गतिविधियों पर अनियमितता के आरोप लगे। पिछले दिनों हुए जिला पंचायत के चुनाव में उन्होंने अपनी पत्नी मोक्ष बेलचंदन को पार्टी की अधिकृत प्रत्याशी माया बेलचंदन के खिलाफ मैदान में उतारा। इसके बाद से ही पार्टी छोड़ने के कयास लगते रहे।
मुझे जानकारी नहीं है
"मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। उनका पूरा सम्मान पार्टी में रहा है। उल्टा उन्होंने ही पार्टी के फैसले के खिलाफ जाकर अपनी पत्नी को जिला पंचायत के चुनाव में उतारा। इतना ही नहीं जिला पंचायत क्रमांक 8 और 7 से पत्नी और बेटे को अधिकृत प्रत्याशी बनाने पार्टी पर दबाव बनाया।"
-उषा टावरी, जिलाध्यक्ष बीजेपी दुर्ग
बीजेपी की सदस्यता छोड़ी

"मैने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। शीर्ष नेताओं को कार्यकर्ताओं व स्थानीय बीजेपी नेताओं के सुख-दुख जानने की फुर्सत नहीं है, इसलिए इस्तीफा नहीं भेजा। फिलहाल कांग्रेस प्रवेश पर कोई विचार नहीं है। इस्तीफा के कारणों का समय आने पर खुलासा करुंगा।"
-प्रीतपाल बेलचंदन, अध्यक्ष जिला सहकारी बैंक दुर्ग

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना