कलेक्टोरेट में जमकर प्रदर्शन:युवक की आत्महत्या के विरोध में प्रदर्शन, अनुकंपा नियुक्ति की मांग

दुर्ग2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

निगम से कब्जे को लेकर मिले नोटिस के चलते सिद्धार्थ नगर निवासी बिनेश गुजरिया की आत्महत्या के मामले को लेकर कलेक्टोरेट में जमकर प्रदर्शन हुआ। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पीड़ित परिवार में से किसी एक को अनुकंपा नियुक्ति दिए जाने की मांग की।

वार्ड 31 सिद्धार्थ नगर के 7 सफाई कर्मचारियों को तीन दिन के अंदर मकान तोड़े जाने नोटिस जारी किया गया था। इस मामले में सूक्ष्मता से जांच की मांग बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने की। इसमें 5 लाख रुपए का मुआवजा व अनुकंपा नियुक्ति देने की मांग की गई। साथ ही नोटिस से राहत देने की अपील की गई। इस अवसर पर प्रदेश मंत्री उषा टावरी, पूर्व महापौर चंद्रिका चंद्राकर, मनोज मिश्रा, अजय वर्मा, दिनेश देवांगन, दीपक चोपड़ा सहित अन्य मौजूद थे।

पूर्व महापौर चंद्राकर ने कहा कि सिद्धार्थ नगर में वर्षो से काबिज निगम के 7 सफाई कर्मचारी जिन्हें 1984 मे स्थाई पट्टा मिला हुआ था। उन्हें 2019 मे फिर नवीनीकरण 30 वर्षो का पट्टा प्रदान किया गया है। उन्हें नगर निगम द्वारा सहकारी विपणन मर्यादित समिति की जगह होने का हवाला देकर 3 दिन के अंदर मकान खाली करने व घर तोड़ने की नोटिस थमा दिया जिससे व्यथित एक परिवार के मुखिया बिनेश गुजरिया ने खुदकुशी की। यह एक बड़ी और घोर लापरवाही है।

खबरें और भी हैं...