पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सावधान! धारा-144 लागू है:दुर्ग कलेक्टर का अब तक का सबसे सख्त आदेश, होली में एक साथ हुडदंग मचाते दिखे सीधे जाएंगे जेल

दुर्ग3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी नहीं हो रही है

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कलेक्टर ने सख्त आदेश जारी किया है। आदेश के तहत धारा 144 का उल्लंघन करने वाले और भीड़ इकट्ठा करने वालों को सीधे जेल भेजा जाएगा। यह आदेश 29 मार्च तक लागू रहेगा।

दुर्ग जिला प्रदेश का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। दुर्ग जिला हॉटस्पॉट बना हुआ है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कलेक्टर ने नागरिकों से अपील की है कि पर्यावरण और स्वास्थ्य को दृष्टिगत रखते हुए होली त्यौहार अपने घर और परिवार के साथ मनाएं। होली त्यौहार में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करते हुए हर्बल कलर का प्रयोग किया जाए। अनावश्यक सार्वजनिक रूप से लोग एकत्रित न हों। जिले में कोविड के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन ने प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए हैं।

दुर्ग-भिलाई में स्वास्थ्यकर्मी कोरोना जांच के लिए सैंपल लेते हुए।
दुर्ग-भिलाई में स्वास्थ्यकर्मी कोरोना जांच के लिए सैंपल लेते हुए।

7 दिनों में 5766 लोग कोरोना संक्रमित

दिनांकएक्टिव केस
22 मार्च468
23 मार्च691
24 मार्च793
25 मार्च913
26 मार्च988
27 मार्च1128
28 मार्च785

जिले में कोरोना के ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। जिला प्रशासन कई तरह की कोशिशें कर रहा हैं। लेकिन संक्रमण रुकने का नाम ही नहीं ले रहा हैं। प्रदेश में सबसे ज्यादा संक्रमित जिलों में दुर्ग पहले नंबर पर हैं। जिले में 22 मार्च से लेकर 28 मार्च तक संक्रमितों के आंकड़ों ने सभी को हैरान कर दिया है।

कलेक्टर डॉक्टर सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे ने बताया कि जिले में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए उपाय किये जा रहे हैं। जहां अधिक मामले आ रहे हैं, वहां कंटेंनमेंट जोन बनाकर लोगों की सैम्पलिंग की जा रही है। संक्रमण पर ब्रेक लगाने के लिए होली के त्यौहार में धारा 144 को ज्यादा प्रभावशील करने के निर्देश दिये हैं।