सौंदर्यीकरण:आइलैंड बनाने का काम फिर शुरू; जुलाई तक मियाद, विधायक व मेयर ने किया निरीक्षण

दुर्ग6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुरुवार को विधायक वोरा व मेयर बाललीवाल ने अफसरों को निर्देश दिए - Dainik Bhaskar
गुरुवार को विधायक वोरा व मेयर बाललीवाल ने अफसरों को निर्देश दिए
  • 30 फीसदी काम ही हुआ है पूरा, तेजी के दिए निर्देश

टि्वनसिटी के बीच के सेंटर में प्रस्तावित ठगड़ा बांध का पर्यटन स्थल आकार लेने लगा है। करीब 65 एकड़ में इसे विकसित किया जा रहा। गुरुवार को आइलैंड का काम शुरू हुआ। इसे देखते के लिए शहर विधायक अरुण वोरा, मेयर धीरज बाकलीवाल मौके पर पहुंचे।

लॉकडाउन की वजह से 6 अप्रैल से काम बंद था। अब इसे पुन: शुरू किया जा रहा। कार्य एजेंसी को ठगड़ा बांध का सौंदर्यीकरण 9 माह में पूरा करना है। यह कार्य जुलाई महीने तक पूरा होना है। अब तक केवल 30 प्रतिशत काम पूरा हो पाया है। 14 करोड़ खर्च हो रहे।

14 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा पर्यटन स्थल

ठगड़ा बांध को 14 करोड़ की लागत से पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किया जा रहा है। यहां फूड कोर्ट, चिल्ड्रन पार्क, साइकिल एवं रनिंग ट्रैक के साथ ही सुंदर आइलैंड बनाया जाना है। ठगड़ा बांध को पुन: तैयार किया जाना है। साथ ही आसपास के वार्डों में ग्राउंड वाटर लेवल वढ़ाने के लिए रिटर्निंग वॉल बनना है।

बारिश में काम प्रभावित होने की आशंका

काम की रफ्तार पिछले कुछ दिनों में धीमी रही। जून से बारिश की संभावना है। ऐसे में तय समय में काम पूरा होने की आशंका है। कार्य के दौरान गहरीकरण पूरा कर ल या गया है। इसके अलावा ड्राइंग के हिसाब से अन्य कार्य किए जा रहे हैं। वोरा कार्यों के हिसाब से ही एजेंसी को भुगतान किए जाने के निर्देश दिए हैं। अधिकारियों ने बताया कि करीब 3 करोड़ का काम अब तक हुआ है। सौंदर्यीकरण के तहत पिकनिक स्पॉट के रूप में इसे विकसित किया जाना है।

तय समय में काम पूरा हो नागरिकों को मिलेगा लाभ

विधायक अरूण वोरा व महापौर धीरज बाकलीवाल ने गुरूवार को ठगड़ा बांध में आइलैंड का काम शुरू होने का निरीक्षण किया। वोरा ने कहा सौंदर्यीकरण को पहली प्राथमिकता देते हुए जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करवाया जाएं। बाकलीवाल ने कहा कि बांध के विकसित हो जाने के बाद दुर्ग भिलाई की जनता को स्वास्थ्य लाभ मिलने के साथ ही परिवार के साथ समय बिताने के लिए भी एक बेहतर विकल्प मिलेगा। निरीक्षण के दौरान एल्डरमैन अंशुल पांडेय आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...