• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bhilai
  • Durg
  • Lockdown in the fort of Chhattisgarh, vegetable market will take place at JADI School Kawardha Collector helped the trapped laborers in Lucknow In Balod, the collector fixed the grocery rates

दुर्ग लॉकडउन / जेआरडी स्कूल में लगेगा सब्जी बाजार, कवर्धा कलेक्टर ने की मजदूरों की मदद, बालोद में किराना सामान के रेट तय

बेवजह घूमने वालों के साथ पुलिस अब यह कर रही है। बेवजह घूमने वालों के साथ पुलिस अब यह कर रही है।
राज्य के यह मजदूर लखनऊ में फंसे है, इनकी मदद कवर्धा कलेक्टर ने की। राज्य के यह मजदूर लखनऊ में फंसे है, इनकी मदद कवर्धा कलेक्टर ने की।
X
बेवजह घूमने वालों के साथ पुलिस अब यह कर रही है।बेवजह घूमने वालों के साथ पुलिस अब यह कर रही है।
राज्य के यह मजदूर लखनऊ में फंसे है, इनकी मदद कवर्धा कलेक्टर ने की।राज्य के यह मजदूर लखनऊ में फंसे है, इनकी मदद कवर्धा कलेक्टर ने की।

  • दुर्ग में सुबह 9 से दोपहर तीन बजे तक लगेगा बाजार, लॉकडाउन के चलते भीड़ कम करने लिया गया फैसला 
  • कबीरधाम, बेमेतरा, मुंगेली जिले के 16 मजदूरों तक कलेक्टर ने राशन भेजा, ट्वीटर से मिली सहायता

दैनिक भास्कर

Mar 26, 2020, 08:41 PM IST

दुर्ग.  इंदिरा मार्केट और हठरी बाजार में लगातार प्रयासों के बाद भी अपेक्षाकृत भीड़ कम नहीं हो रही। सकरी जगह होने की वजह से सोशल डिस्टेंस हो पाना मुश्किल है। इसे देखते हुए गुरुवार को जेआरडी स्कूल मैदान में अस्थाई सब्जी बाजार लगाया जाना तय किया गया। 28 मार्च से यह बाजार गवर्नमेंट स्कूल मैदान में लगेगा। कलेक्टर के निर्देश पर सुबह 9 से दोपहर 3 बजे के मध्य ही यह सब्जी बाजार संचालित होगा। इस बाजार को इंदिरा मार्केट व हठरी बाजार में संचालित सब्जी और फल बाजार के व्यापारियों को अस्थाई रूप से शिफ्ट करने तैयार किया गया है। करीब 300 व्यापारी इस जगह पर दुकान लगा सकेंगे। 1-1 मीटर की दूरी पर दुकानों के लिए मार्किंग की जा रही। 


कवर्धा कलेक्टर ने की मजदूरों की मदद 
कबीरधाम, बेमेतरा व मुंगेली जिले के करीब 16 मजदूर यूपी के लखनऊ में फंसे हुए है। कलेक्टर अवनीश कुमार शरण को इसकी जानकारी ट्विटर से मिली उन्होंने ट्विटर में ही लखनऊ के डीएम को राज्य के मजदूरों को राशन सामग्री पहुंचाने आग्रह किया। मजदूरों तक मदद पहुंची भी। कलेक्टर ने उन मजदूरों से बात की उनकेअकाउंट की जानकारी ली। ताकि कबीरधाम जिला प्रशासन की ओर से उनके खाते में रुपए भेजे जा सके। मजदूरों को लॉकडाउन तक लखनऊ में रुकने की सलाह दी गई है। मजदूरों के लिए राज्य शासन के श्रम विभाग द्वारा इसके लिए राज्य स्तर पर हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। संकट में फंसे अथवा जरूरतमंद पंजीकृत श्रमिक और कर्मकार हेल्प हेल्पलाइन नंबर - 9109849992 और 0771 2443809 पर संपर्क कर सकते हैं। 


दूध वाले पर केस दर्ज
भिलाई के वैशाली नगर पुलिस ने दुध दुकान के संचालक के खिलाफ गुरुवार को केस दर्ज किया। टीआई दिलीप सिंह सिसोदिया ने बताया कि लॉकडाउन के कारण पुलिस लगातार क्षेत्र में भ्रमण कर रही थी। दोपहर करीब 12.30 बजे टीम रामनगर शनि मंदिर के पास पहुंची थी। यहां दुकानदार गगन साहू अपनी दुकान के बाहर निकलकर दूध-दही बेच रहा था। जिससे दुकान के बाहर भीड़ लगी हुई थी। भीड़-भाड़ में कोरोना वायरस से संक्रमण के फैलने की शंका ज्यादा रहती है। साथ में जिले में सीआरपीसी की धारा 144 लगी हुई है। इसका उल्लंघन करने वाले के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई की भी प्रावधान है। भीड़ लगाने के चलते दुकानदार गगन के खिलाफ केस दर्ज किया गया। 


बालोद में कलेक्टर ने तय किए किराना सामान के दाम 
बालोद कलेक्टर रानू साहू ने गुरुवार की दोहपर  रेट लिस्ट जारी की। साथ ही यह भी कहा कि इस रेट से ज्यादा दर पर सामान बेचे जाने पर प्रशासन दुकान संचालक के खिलाफ कार्रवाई करेगा। इसके लिए नोडल अधिकारी भी तय कर दिए गए हैं। साथ ही शिकायत के लिए कंट्रोल रूम में 07749-223950, 7805928971 पर कॉल कर शिकायत की जा सकती है। बालोद कलेक्टर द्वारा तय किए गए दर के मुताबिक जिले में मुख्य फलों में सेब 120, अंगूर 60, अनार 100 रुपये प्रति किलो व केला 50 रुपये प्रति दर्जन, गेहूं 28, चावल 29, रहर दाल 110, सरसो तेल 130, शक्कर 45, दुध 40, गेहूं आटा 40 रुपये प्रतिकिलो की दर तय की गई है। सब्जियों में टमाटर 20, आलू 25, करेला 40, कुम्हड़ा 20, प्याज 25 रुपये प्रति किलोग्राम के दर पर ही बेचा जाएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना