पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

संक्रमण का खतरा:लॉकडाउन नियमों का नहीं हो रहा पालन, 787 मरीज मिले अब तक

दुर्ग7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

दुर्ग जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इस बात की पुष्टि आंकड़े कर रहे। 25 मार्च से लेकर अब तक 787 मरीज मिल चुके हैं। अकेले जुलाई में ही 560 से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं लेकिन लॉकडाउन नियमों का पालन जिले में नहीं हो रहा है। दुर्ग-भिलाई की अलग-अलग तस्वीर इस बात की गवाही है कि नियमों का पालन कराने में प्रशासन फेल दिख रहा है।

कंटेनमेंट जोन में खेल रहे बच्चे, इन्हें रोकने और टोकने वाला कोई नहीं
स्टेशन मरोदा में कोरोना मरीज मिलने के बाद निगम ने कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। मगर वहां नियमों का पालन हो रहा है या नहीं, इसे झांकने वाला कोई नहीं। बच्चे खेलते-खेलते संक्रमित के घर तक भी पहुंच रहे हैं।

मॉर्निंग वॉक पर निकल रहे लोग सोशल डिस्टेंसिंग भी मेंटेन नहीं

कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए मॉर्निंग और इवनिंग वॉक पर भी प्रशासन ने प्रतिबंध लगाया है। मगर टाउनशिप में लोग मॉर्निंग वॉक पर निकल रहे हैं। ये तस्वीर सेक्टर-2 की है। जहां लोग मॉर्निंग वॉक पर भीड़ करके निकले।

बिना मास्क लगाए ही दुकानदारी जबकि ग्राहक पहनकर पहुंच रहे

सामान बेचते वक्त दुकानदार को मास्क पहनना है और ग्राहक को भी। मगर इंदिरा मार्केट की एक मिठाई दुकान में संचालक बिना मास्क पहने ही दिखा। जबकि उनकी दुकान में पहुंचे ग्राहक बकायदा मास्क पहने दिखे।

बड़े-बुजुर्गों से सीखें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना

इन नियमों के पालन के संबंध में बड़े-बुजुर्गों से भी सीख सकते हैं। सेक्टर-7 में बुजुर्गों का एक ग्रुप शाम को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कुर्सी में बैठे दिखे। दो गज की दूरी का संदेश बुजुर्ग दे रहे हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement