होली पर दुर्ग पुलिस का एक्शन प्लान:कोरोना को लेकर धारा-144 लागू, उल्लंघन करने पर होगी सख्त कार्रवाई; ट्रिपलिंग की तो बाइक होगी जब्त

दुर्ग7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दुर्ग पुलिस ने सख्त एक्शन प्लान तैयार किया है। 26 जगहों पर चैकिंग प्वाइंट बनाया गया है जहां वाहनों की तलाशी ली जा रही है। - Dainik Bhaskar
दुर्ग पुलिस ने सख्त एक्शन प्लान तैयार किया है। 26 जगहों पर चैकिंग प्वाइंट बनाया गया है जहां वाहनों की तलाशी ली जा रही है।

कोरोना के बढ़ने मामलों को लेकर दुर्ग पुलिस ने होली के लिए अपना एक्शन प्लान तैयार किया है। इस बार पुलिस काफी सख्ती बरतने वाली है, क्योंकि जिले में धारा-144 लागू है। SP ने सभी पुलिस अधिकारियों को लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

पुलिस का चौकस प्लान

ट्रैफिक DSP के नेतृत्व में निरीक्षक स्तर की टीम को बनाया गया है। धारा-144 में दिए गए निर्देशों का पालन करने के लिए पुलिस शहर में तैनात रहेगी, जिसमें दो पहिया वाहन पर दो और चार पहिया वाहन में चार से अधिक सवारी मिलने पर जब्ती की कार्रवाई की जाएगी।

26 जगह बनाए गए हैं चेकिंग प्वाइंट

होली को शांतिपूर्वक मनाने के लिए जिले के 26 जगहों पर वाहन चैकिंग पाइंट बनाए गये हैं। वाहन चैकिंग के दौरान किसी प्रकार की लापरवाही मिली तो वाहन को जब्त कर लिया जाएगा, जिसे 30 मार्च को न्यायालय में पेश किया जायेगा। संदिग्ध वाहन चालकों और ब्लैक फिल्म लगाने वाले वाहनों पर विशेष निगरानी रखी जायेगी।

दुर्ग पुलिस ने आम लोगों से की अपील

दुर्ग SP प्रशांत ठाकुर ने आम लोगों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए घर से बाहर जरूरी काम हो तभी निकलें। बाहर निकलते समय मास्क अवश्य पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। होली का त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से घर पर ही रह कर परिवार के साथ मनाएं।