आवेदन कलेक्टर को:कोविड मौत पर अनुग्रह राशि के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे पालक

दुर्ग2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पाटन की शासकीय प्राथमिक शाला खम्हरिया की कक्षा तीसरी की बच्ची कु. सीमा निर्मलकर की फरवरी में कोविड से मृत्यु हो गई थी। बच्ची की मां ने आज कलेक्टर जनदर्शन में पहुंचकर छात्र समूह बीमा योजना का लाभ दिलाने से संबंधित आवेदन कलेक्टर को दी।

एक अन्य आवेदक श्याम सोनी निवासी शक्ति नगर दुर्ग ने अपनी माता की कोविड से मृत्यु हो जाने पर कोविड अनुग्रह राशि दिलाने के लिए आवेदन प्रस्तुत किया है। कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने जिला शिक्षा अधिकारी से आवेदन का निराकरण करने कहा। छात्र समूह बीमा योजना के साथ ही कोविड अनुग्रह राशि 50 हजार रु. स्वीकृत किए जाने भी कहा।

कोरोनाकाल में फीस नहीं जमा किया तो नोटिस
जनदर्शन में एक अन्य आवेदन में भिलाई के निजी विद्यालय में अध्ययनरत 8 वर्षीय बच्चे की मां ने स्कूल प्रबंधक द्वारा बच्चे की स्कूल फीस के लिए नोटिस संबंधी आवेदन दिया । आवेदिका ने बताया है कि बच्चे के पिता की अप्रैल में कोविड से मृत्यु हो गई है, इसके चलते वह बच्चे का फीस जमा करने में सक्षम नहीं है। फीस माफ किए जाने संबंधी आवेदन प्रस्तुत किया है। इस पर भी कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को अविलंब स्कूल प्रबंधक से मिलकर बच्चे की फीस माफ कराने संबंधी आवश्यक कार्रवाई करने कहा है। जनदर्शन में विभिन्न विभागों के 27 आवेदन मिले।

खबरें और भी हैं...