पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आंदोलन:स्टेशन में रेल रोकने जा रहे किसानों को पुलिस ने रोका

दुर्ग12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्र के तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर रसमड़ा स्टेशन में रेल रोकने से पहले ही पुलिस ने उन्हें रोक दिया। किसानों पर पुलिस की ऐसी सख्ती की कि वे यहां केवल सभा कर लौट गए। जिले के किसानों का रेल रोको आंदोलन दिल्ली के बाहर 80 दिनों से आंदोलन करने वाले किसान संगठनों के आह्वान पर गुरुवार को आयोजित था। छत्तीसगढ़ प्रगतिशील किसान संगठन के नेतृत्व में किसान रेलवे स्टेशन रसमड़ा के सामने जुटे। बालोद जिला किसान संघ के नेतृत्व में भी किसान यहां पहुंचे। किसानों की सभा हुई, जिसे पूर्व विधायक जनकलाल ठाकुर, आईके वर्मा, बालोद जिला किसान संघ के अध्यक्ष गैंद सिंह और राजकुमार गुप्त ने संबोधित किया। उन्होंने कृषि कानूनों को रद्द करने, एमएसपी की कानूनी गारंटी देने और आंदोलनकारी किसानों को बदनाम नहीं करने की मांग की।

किसानों ने कहा-आंदोलन का मकसद संदेश देना है
किसानों ने कहा कि आंदोलन के पीछे असल मकसद केंद्र सरकार तक यह संदेश पहुंचाना है कि आंदोलन में सिर्फ पंजाब और हरियाणा के किसान ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ के किसान भी शामिल है। इस आंदोलन में किसान संगठन के जिला अध्यक्ष उत्तम चंद्राकर, दुर्ग ब्लाक अध्यक्ष परमानंद यादव, धमधा ब्लाक अध्यक्ष संतु पटेल, हेमू साहू मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें