प्रशासन की सख्ती:पुलिस ने एहतियातन रोकी हिंदू युवा मंच की रैली, उससे पहले ही 4 लोग गिरफ्तार

दुर्ग9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हिंदू यूवा मंच के कार्यकर्ता झंडे लेकर प्रदर्शन करते हुए, पुलिस भी मौजूद। - Dainik Bhaskar
हिंदू यूवा मंच के कार्यकर्ता झंडे लेकर प्रदर्शन करते हुए, पुलिस भी मौजूद।

कवर्धा हिंसा मामले काे लेकर हिन्दू युवा मंच के द्वारा गुरुवार को निकाली गई रैली को रोकने पुलिस को चार घंटे की कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया और सेक्टर 6 भिलाई कंट्रोल रूम में रखा गया।

आखिरकार शाम 4 बजे रैली निकाली, जिसे पुलिस ने पटेल चौक के सामने दुर्ग प्रवेश द्वार पर रोक लिया। पुलिस ने हिन्दू युवा मंच के अरूण सिंह, गोविंद राज नायडू, राकेश शर्मा और श्रीकुमार नायर को शाम तक गिरफ्तार रखा। रैली समाप्त होने के बाद इन लोगों को छोड़ा गया। ज्ञापन में कवर्धा में हिंदू युवाओं पर की गई लाठीचार्ज की निष्पक्ष न्यायिक जांच और भगवा ध्वज का अपमान करने वाले व्यक्ति पर कठोर र्कारवाई की मांग राज्यपाल से की गई।

दो घंटे तक ट्रैफिक व्यवस्था रही ध्वस्त, पुलिस को करनी पड़ी कड़ी मशक्कत
रैली सिद्धिविनायक मंदिर के पास से निकालने की तैयारी हो रही थी। सूचना मिलते ही पुलिस के आला अफसर पहुंचे। उन्होंने रैली बिना परमिशन के निकाले जाने पर ऐतराज किया और रैली नहीं निकालने के लिए कहा लेकिन हिंदू युवा मंच के पदाधिकारी नहीं माने। उनका कहना था कि वे केवल राज्यपाल के नाम पर प्रशासन को ज्ञापन देना चाहते हैं। हालात को देखते हुए बेरीकेटिंग करने की वजह से इस मुख्य मार्ग की गलियां बंद रहीं। लोगों को इंदिरा मार्केट के भीतर से घूमकर पटेल चौक मुख्य मार्ग पर जाना पड़ा। गंजपारा जाने वाले लोगों को मोती कांपलेक्स, शनिचरी बाजार जैसे भीड़भाड़ इलाके से होकर आना-जाना पड़ा। जिससे लोग परेशान होते हुए दिखाई दिए।

खबरें और भी हैं...