पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

24 घंटे में 4 सुसाइड:सोशल मीडिया पर मैसेज व वीडियो वायरल कर की आत्महत्या, तीन ने लगाई फांसी

दुर्ग/ जामगांव आर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुपेला, खुर्सीपार, रानीतराई व जामुल थाना क्षेत्र में सामने आए ये सभी मामले, पुलिस ने जांच में लिया

जिले में 24 घंटे के अंदर खुदकुशी के 4 अलग-अलग मामले सामने आए। पहली घटना बीती शाम खुर्सीपार थाना क्षेत्र में हुई, जहां रेलवे लाइन किनारे वसुंधरा नगर निवासी दीपेंद्र जाटवर (22 वर्ष) ने कर्ज से परेशानी होकर खुदकुशी कर ली। उसने बाकायदा सोशल मीडिया में इसे लेकर पोस्ट भी डाला। इसी प्रकार बीमारी से परेशान जामगांव आर निवासी सेलून संचालक मुक्कू सेन (25 वर्ष) ने खुदकुशी की। उसने खुदकुशी से पहले वीडियो बनाया। वहीं सुपेला थाना क्षेत्र में परिजनों से झगड़ा होने पर नरेंद्र यादव (25 वर्ष) ने फांसी लगा ली। जामुल थाना क्षेत्र में बीमारी से परेशान बुजुर्ग हरदेव देशमुख (85 वर्ष) ने घर में आत्महत्या कर ली। चारों मामले में तीन ने फांसी लगा ली। वहीं एक ने ट्रेन के सामने कूदकर जान दी। चारों मामले में संबंधित थाना पुलिस ने मर्ग कायम किया है। शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस ने परिजनों का बयान भी लिया है। छात्र के मामले में उसके दोस्तों से भी पूछताछ की जा रही है। मृतक ने मौत की वजह कर्ज बताया था।

कर्जदारों से परेशान होकर छात्र ने ट्रेन के सामने लगाई छलांग, हुई मौत
कर्ज नहीं चुका पाने की खीज में बीएसपी द्वितीय वर्ष के छात्र दीपेंद्र जाटवर (22 वर्ष) ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। आत्मघाती कदम उठाने से उसने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल की, जिसमें उन लोगों से माफी मांगी, जिनसे उसने कर्ज लिया था। हालांकि मृतक ने पोस्ट में किसी व्यक्ति का नाम नहीं लिखा। खोजबीन में जुटे परिजनों को खुर्सीपार रेलवे लाइन के पास गंभीर अवस्था में मिला। दीपेंद्र सेंटर थॉमस कॉलेज में बीएसपी सेकंड इयर का छात्र था। उसकी स्कूटी शिवाजी नगर के पास लावारिस हालत में मिली थी।

बीमारी से परेशान 85 साल के बुजुर्ग ने लगाई फांसी, पुलिस ने लिया जांच में
बीमारी से परेशान बुजुर्ग हरदेव देशमुख (85 वर्ष) ने मंगलवार सुबह अपने कमरे में फंदे पर लटककर आत्महत्या कर ली। बुजुर्ग को जगाने पहुंचे परिजनों को घटना की जानकारी हुई। जामुल पुलिस ने बताया कि लक्ष्मी पारा जामुल निवासी हरदेव लंबी बीमारी से पीड़ित था। इसके चलते अक्सर उदास रहता था। इसके चलते अपना ज्यादातर समय कमरे में ही गुजरता था। बीती रात भी आम दिनों की तरह खाना खाकर ही अपने कमरे में सोने गया। मंगलवार सुबह करीब 6 बजे जब परिजन उसे जगाने पहुंचे तो कमरे में फंदे पर लटकी लाश मिली।

मरने से पहले बनाया वीडियो, शारीरिक पीड़ा को बताया खुदकुशी की वजह
रानीतराई थाना टीआई सीताराम ध्रुव ने बताया कि मंगलवार की शाम बस स्टैंड स्थित तुषार सेलून के संचालक मुक्कू सेन की लाश दुकान में फंदे पर लटकी मिली। मृतक ने इससे पहले एक वीडियो तैयार किया, जिसमें अपनी शारीरिक पीड़ा का बखान किया। साथ ही परिजनों से माफी मांगते हुए बच्चों के पालन पोषण की बात कही। वायरल वीडियो में आत्महत्या के लिए खुद को जिम्मेदार बताते हुए किसी को परेशान नहीं करने का आग्रह किया। इसके अलावा मृतक ने अपने शरीर का पोस्टमार्टम की भी इच्छा जताई।

मां और भाई को घर से बाहर निकाला, लगाई फांसी
पारिवारिक झगड़ा करने के बाद सुपेला निवासी युवक नरेंद्र यादव ने कमरे फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। सुपेला पुलिस ने बताया कि नशे की आदत की वजह परिजनों से अक्सर विवाद होता रहता था। बीती रात भी इससे लेकर विवाद हुआ। इंदिरा नगर सुपेला निवासी नरेंद्र यादव (25 वर्ष) का बीती रात नशे में पहुंचने के दौरान उसका मां और भाई से झगड़ा हो गया। इसके बाद उसने खुद को कमरे में बंद कर लिया। बाद में उसकी लाश फंदे पर झूलते पाई गई।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें