किडनी, बिल्ला, राजा गिरफ्तार:पुलिस ने निकाला सड़क पर जुलूस, हथियार भी बरामद; लूट, हॉफ मर्डर जैसे मामलों में फरार चल रहे थे

दुर्गएक महीने पहले
आरोपियों पैदलमार्च निकालती पुलिस।

दुर्ग पुलिस ने लूट व हाफ मर्डर जैसे गंभीर मामलों के फरार तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। इसके बाद जनता के मन से उनका डर खत्म करने के लिए गलियों में उनका पैदल मार्च निकाला। इस दौरान पुलिस आरोपियों पैदल चलाते हुए घटना स्थल तक ले गई, जहां उन्होंने वारदात को अंजाम देकर हथियार को छिपाया था। इसके बाद पुलिस ने आरोपी मुकेश चौहान उर्फ किडनी उर्फ चीरा, लिलेश्वर यादव उर्फ बिल्ला और रामदेव उर्फ राजा की निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल हथियार को बोरसी बस्ती से जब्त किया।

दुर्ग कोतवाली टीआई भूषण एक्का ने बताया कि लूट और हाफ मर्डर के मामले में आरोपी चीरा, बिल्ला और राजा की पुलिस को तलाश थी। मुखबिर की सूचना पर उन्हें मंगलवार को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद उन्हें पुलिस अभिरक्षा में पैदल घटना स्थल तक ले जाया गया। आरोपी को ले जाते समय लोगों की भीड़ लगना शुरू हो गई थी। पुलिस आरोपियों की निशानदेही पर उन्हें बोरसी बस्ती तक ले गई। वहां पर आरोपियों घटना में प्रयुक्त हथियार को छिपा कर रखा था। आरोपियों की निशानदेही पर हथियार को बरामद कर जब्ती कार्यवाही की गई। इसके बाद तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। वहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इस मामले में फरार अन्य अरोपीयों की तलाश की जा रही है।

लोगों को देख माफी मांगते नजर आए आरोपी

पुलिस जब आरोपियों को गिरफ्तार पैदल घटना स्थल तक ले जा रही थी तो उन्हें देखने के लिए लोगों की भीड़ लगती जा रही थी। लोग आरोपी को देखकर कई तरह के कमेंट कर रहे थे। जैसे बुरे काम का बुरा नतीजा, जैसी करनी वैसी भरनी, ऐसे आरोपियों का ऐसे ही जुलूस निकालना चाहिए आदि। इस दौरान लोगों की बातों को सुनकर आरोपी माफी भी मांगते जा रहे थे।

खबरें और भी हैं...