पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शासन-प्रशासन एक बार फिर अलर्ट:कोरोना की तीसरी लहर ज्यादा खतरनाक शहर के वार्डों को किया जा रहा सैनिटाइज

दुर्गएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण की दर में पिछले कुछ दिनों में कमी आई है। इसके बाद देश से सबसे बड़े वैज्ञानिक ने कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका जताई है। इसके बाद से शासन-प्रशासन एक बार फिर अलर्ट मोड में है। इसके तहत दुर्ग में वार्डों को सैनिटाइज किया जा रहा।

इससे संकट की इस घड़ी में संक्रमण को कम से कम किया जा सकेगा। शुक्रवार को शहर विधायक अरुण वोरा व मेयर धीरज बाकलीवाल ने सैनिटाइज अभियान का निरीक्षण किया। वोरा ने पोलसाय पारा, तमेरपारा, शिक्षक नगर, चंडी मंदिर चौक, गयानगर में सैनिटाइजेेशन कार्य का निरीक्षण किया। वार्डों को सैनिटाइज किए जाने का यह तीसरा चरण है। वोरा ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सजगता से शहर की जागरूक जनता के प्रयासों से संक्रमण दर में गिरावट आ रही है। आगे भी स्वास्थ्य सुविधा में विस्तार एवं जनता की परेशानियों से शासन-प्रशासन को अवगत कराने का कार्य लगातार जारी रहेगा। महापौर बाकलीवाल ने कहा कि सोडियम हाइपोक्लोराइड के घोल से निगम द्वारा प्रतिदिन छिड़काव किया जा रहा है।

हम अपने शहर को कोरोना मुक्त बनाए रखने में सफल होंगे। इस अवसर पर नासिर खोखर, दुष्यंत देवांगन, भागवत देवांगन, मुरलीधर देशमुख आदि मौजूद थे। इधर ग्रामीण क्षेत्रों में भी संक्रमण को देखते हुए लगातार सैनिटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है। सबसे ज्यादा दुर्ग ग्रामीण क्षेत्र के गांवों में यह कार्य पूरा हो चुका है। इस दौरान गांव के सार्वजनिक स्थानों, भवनों के साथ ही घरों के बाहर सैनिटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है। जनप्रतिनिधि खुद मौजूद रहते हैं।

खबरें और भी हैं...