पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वेंडिंग जोन घोषित:ठेला-पसरा वालों के लिए 2 जगहों पर शेड लगेंगे

दुर्ग12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पौनी-पसारी योजना के तहत शहर के दो प्रमुख बाजारों में होगा निर्माण, विधायक ने किया भूमिपूजन

राज्य शासन की पौनी पसारी योजना के तहत शहर में दो जगहों पर ठेला व पसरा लगाने वालों को जगह उपलब्ध कराई जाएगी। इसके तहत शेड का निर्माण होगा। मंगलवार को महिला समृद्धि बाजार के करीब शेड निर्माण का भूमिपूजन विधायक अरुण वोरा व मेयर धीरज बाकलीवाल ने किया। दैनिक कार्य करने वाले असंगठित मजदूरों को यहां दुकानें लगाने की अनुमति होगी। उत्पादकों के लिए शहर में दो स्थानों पर शेड का निर्माण प्रस्तावित किया गया है। वोरा ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा के अनुरुप अस्थाई रुप से काम कर जीवन यापन करने वाले नाई, धोबी, लोहार, मोची, सब्जी उगाने वाले, इलेक्ट्रीशियन, आयरन रिपेयरिंग, कुकर, गैस चूल्हा रिपेयरिंग आदि प्रकार के कार्य के लिए जगह उपलब्ध होगी। राज्य शासन ने इसे लेकर पौनी-पसारी योजना शुरू की है। ताकि शहर में बेतरतीब ढंग से प्रमुख सड़कों पर ठेले-खोमचे न लगें।

महिला समृद्धि बाजार व गांधी मार्केट चिन्हित
निर्मित शेड स्थल में ही प्रतिदिन अपने कार्य के लिए पसरा लगाया जा सकेगा। शहर में अग्रसेन चौक के पास महात्मागांधी मार्केट और उतई रोड में महिला समृद्धि बाजार के बाजू से शेड का निर्माण होगा। दोनों की जगहों पर शेड निर्माण की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। जल्द ही काम भी शुरू किया जाना है। आयुक्त ने इसके लिए निर्देशित किया। इस अवसर पर एमआईसी प्रभारी दीपक साहू, ऋषभ जैन, संजय कोहले, जमुना साहू, अधिकारी जितेन्द्र समैया सहित अन्य मौजूद थे।

बैटरी चलित सीकर से 60 वार्ड होंगे सैनिटाइज
शहर के सभी 60 वार्डों को सैनिटाइज करने सफाई कामगारों को सीकर उपलब्ध कराया गया। इसका वितरण मंगलवार को किया गया। वार्डों के सुपरवाइजरों को बैटरी चलित सीकर वितरित किया गया। मेयर बाकलीवाल ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाने के तहत यह प्रयास शुरू किया गया है। हर वार्ड में दो-दो हैंड सीकर की व्यवस्था की गई है। ताकि निगम कीटनाशक का नियमित छिड़काव हो सके। मेयर ने नियमित रूप से सैनिटाइज करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें