विरोध / गर्भवती को क्वारेंटाइन में रखने पर हंगामा

X

  • कर्नाटक से आई महिला काे बघमरा की बस्ती में बने क्वारेंटाइन सेंटर में रखने का किया विरोध

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

गुंडरदेही. शुक्रवार रात को नगर के वार्ड दो बघमरा में नागरिकों ने उस वक्त हंगामा कर दिया जब कर्नाटक से एक गर्भवती महिला अपने पति के साथ यहां पहुंची। बाहर से आने के कारण उसे प्रशासन ने क्वारेंटाइन सेंटर में ठहराया था। चूंकि वहां पर स्कूल भवन बस्ती के बीच में है। दूसरे राज्य से आने के कारण वार्डवासियों ने उन्हें यहां रखने का विरोध शुरू कर दिया। 
नागरिक इसलिए घबरा रहे थे क्योंकि गुंडरदेही के ग्राम कलंगपुर व कजराबांधा केस सामने आ चुका है और इस ब्लॉक को ऑरेंज जोन भी घोषित किया जा चुका है। इसे यहां नहीं रखना चाहिए। बल्कि दूसरी जगह व्यवस्था की जानी चाहिए। लगभग 1 घंटे तक वार्डवासियों ने हंगामा किया। सूचना के बाद देर रात टीआई रोहित मालेकर व तहसीलदार अश्वन पुसाम ने वार्डवासियों को समझाइश दी, तब मामला शांत हुआ। महिला 8 माह के गर्भ से है। वह मूल रूप से पश्चिम बंगाल की रहने वाली है। जहां वार्ड 2 बघमरा के रहने वाले युवक से प्रेम प्रसंग के तहत उन्होंने शादी कर ली थी। लॉकडाउन के कारण कामकाज बंद हुआ। श्रमिक बस के जरिए यहां छत्तीसगढ़ आई, लेकिन उन्हें यह अंदाजा नहीं था कि वार्डवासी उनके साथ ऐसा भी सलूक कर देंगे।
सुरक्षा के लिहाज से सेंटर को किया गया सैनिटाइज: शनिवार को सुरक्षा के लिहाज से प्रशासन की ओर से क्वारेंटाइन सेंटर को सैनिटाइज किया गया। इधर एसपी के निर्देशन में गुंडरदेही नगर में भी फ्लैग मार्च किया गया।
समझाइश के बाद मान गए वार्डवासी: टीआई 
गुंडरदेही टीआई रोहित मालेकर का कहना है गर्भवती महिला को कोई दिक्कत न हो इसलिए उसे अलग जगह रखने की व्यवस्था भी बना रहे हैं।  वार्डवासियों को भी रात में समझा दिया गया है कि वे किसी भी तरह से विरोध न करें। उन्हें यह कहा गया है कि क्वारेंटाइन पूरी तरह से सुरक्षित है। बाहर से आए लोगों को यहीं रखा जाता है। अब कोई विवाद की स्थिति नहीं है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना