सतर्कता / सामाजिक दूरी बना व मास्क लगाकर मजदूरों से कराया जा रहा डबरी निर्माण

Dabri construction is being done by laborers by creating social distance and applying masks
X
Dabri construction is being done by laborers by creating social distance and applying masks

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 05:00 AM IST

गुरूर. लॉकडाउन में मनरेगा कार्य शुरू होने से ग्रामीणों को राहत मिल रही है। ग्राम बगदई में भी सामूहिक डबरी निर्माण होने से ग्रामीणों को रोजगार मिला है। साेमवार काे ग्राम पंचायत बगदई सरपंच नीलेश्वरी साहू ने मनरेगा कार्य का निरीक्षण कर मजदूरों से चर्चा की। 
निरीक्षण के दौरान सरपंच ने सभी मजदूरों को सामाजिक दूरी व मास्क लगाकर कार्य करने कहा। यहां 50 मजदूर कार्य कर रहे थे।  सरपंच नीलेश्वरी साहू ने कहा कि मनरेगा के तहत कार्य शुरू होने से ग्रामीण मजदूरों को रोजगार के साथ राहत मिली है। 
गुरूर विकासखंड के 76 ग्राम पंचायतों में मनरेगा कार्य शुरू होने से ग्रामीणों को गांव में ही रोजगार मिल रहा है, कार्य के दौरान मजदूरों  मास्क का उपयोग कर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है। मनरेगा अधिकारी योगेश देवांगन ने बताया कि विकासखंड के विभिन्न ग्राम पंचायतों मे 300 से अधिक कार्य चल रहा है जिसमें 9 हजार से अधिक ग्रामीण मजदूरों को रोजगार मिल रहा है। क्षेत्र में मनरेगा के तहत वर्तमान में जल संरक्षण, जल संवर्धन, गौठान एवं चारागाह, नरूवा, व्यक्तिगत डबरी निर्माण, तालाब गहरीकरण, नये तालाबों का निर्माण, कुंआ निर्माण आदि कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर स्वीकृत किए जा रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना