पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आवश्यक कार्यों में परेशानी होती:मंगलवार काे दुकान खाेलने कलेक्टर से मांगी अनुमति

गुरुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रत्येक मंगलवार दुकान खोलने की अनुमति देने की मांग छत्तीसगढ़ फुटकर व्यापारी संघ ने कलेक्टर से की है। संघ का कहना है कि गुरुर ग्रामीण क्षेत्र है। मंगलवार ऑफिस डे होने से बैंक, तहसील, रजिस्टार, सिंचाई विभाग, वन विभाग, शिक्षा विभाग व अन्य कार्यालय खुला रहता है।

संघ का कहना है कि व्यापारी संगठन दबाव बनाकर छोटी-बड़ी सभी दुकानें मंगलवार बंद करा देते हैं। जिससे नागरिकों को चाय, पानी, नास्ता से लेकर अन्य आवश्यक कार्यों में परेशानी होती है। जिसे ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ फुटकर व्यापारी संघ के उत्तम मगेंद्र, दिनेश मधुकर, नंदराम, तोखन साहु, बाहरूराम, नीलकमल, रविकांत सहरे, मधु साहू, पूनाराम, शिव कुमार सिन्हा ने मंगलवार को दुकान खोलने की अनुमति मांगी है।

फुटकर व्यापारी संघ का कहना है कि काेरोना में लाॅकडाउन से अभी उबर ही नहीं पाए हैं। वहीं व्यापारी संघ गुरुर के पदाधिकारी मनमानी कर रहे हैं। व्यापारी संघ के जितने भी बड़े दुकानदार हैं आर्थिक रूप से संपन्न हैं। कुछ घर व दुकान साथ वाले साइड गेट से कारोबार करते हैं। रोज कमाने खाने वाले दुकानदाराें काे मकान का किराया भुुगतान करना मुश्किल हो गया है। एक दिन भी बंद होने से चाय ठेले, पान ठेले, सब्जी, फल एवं अन्य ठेला, गुमटी वालों को रोजी-रोटी के साथ समान का नुकसान उठाना पढ़ता है। यह गुरुर नगर पंचायत क्षेत्र से लगी कोलिहामार ग्राम पंचायत क्षेत्र में आता है जिसमें कि लगभग 25 से 50 प्रतिशत दुकानें है।

खबरें और भी हैं...