पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लोकार्पण:मार्च से पहले किसानों को न्याय योजना की किस्त मिलेगी, मैं वादे से नहीं मुकरता: बघेल

जामगांव आर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 101 आंगनबाड़ी केंद्रों के दिया गया नया स्वरूप, सीएम भूपेश बघेल ने किया इसका उद्घाटन

सीएम भूपेश बघेल ने पाटन क्षेत्र के 101 आंगनबाड़ी केंद्रों का लोकार्पण किया। इन सभी केंद्रों का रिनोवेशन कराया गया है। बघेल ने आंगनबाड़ी केंद्र की तारीफ की। कहा कि कि इस ऑडियो विजुअल की सुविधा वाले केंद्र में बच्चों को कल्पनाशीलता विकसित करने, खेल-खेल में सीखने में खासी मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री ने बच्चों से प्रश्न भी पूछे। दीवारें पशु-पक्षियों के सुंदर तस्वीरों से सजी थी, उनके बारे में एक-एक कर पूछते रहे। बच्चों ने भी उत्साह से जवाब दिया। मुख्यमंत्री ने बच्चों को गिफ्ट भी दिए। कार्यक्रम अधिकारी विपिन जैन ने बताया कि लोकार्पित होने वाले केंद्रों में ऑडियो विजुअल क्लास के लिए टीवी सेट आदि की व्यवस्था की गई है। हाइजेनिक किचन बनाया गया है। एक मॉडल आंगनबाड़ी के अनुकूल सुंदर माहौल बनाया गया है।

जामगांव स्कूल में 4 घंटे तक लोगों के बीच रहे सीएम
जनसंपर्क कार्यक्रम के दूसरे दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को अपने विधानसभा क्षेत्र के ग्राम जामगांव आर के शासकीय हाईस्कूल मैदान पहुंचे। यहां लगभग 4 घंटे तक लोगों को सुना, समझा और उनकी समस्याएं हल करने की दिशा में पहल की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सेक्टर वाइस कांग्रेस के पदाधिकारी-कार्यकर्ताओं से चर्चा कर उनका मनोबल बढ़ाया। स्टालों में पहुंचकर गोबर से बने सामान भी देखे। सीएम ने कांग्रेस के कद्दावर नेता शहीद नंदकुमार पटेल की जयंती पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किया।

पति-पत्नी के बीच सोशल डिस्टेंसिंग कैसे संभव होगा
सीएम ने कोरोना पर केंद्र की पॉलिसी पर भड़ास निकालते हुए कहा कि लोगों को विदेश से आने पर क्वारेंटाइन करते तो यह भयावह दिन नहीं देखना पड़ता। ग्रामीणों की आर्थिक समस्या को ध्यान रखते हुए रोजगार गारंटी चालू की गई तो लोगों ने सोशल सोशल डिस्टेंसिंग का सवाल खड़ा करना शुरू कर दिया। बताइए पति-पत्नी रोजगार गारंटी में काम करने गए, इनके बीच डिस्टेंसिंग की क्या जरूरत?

3.5 लाख बारदाना चाहिए मिल रहा सिर्फ 1.43 लाख
मुख्यमंत्री ने कहा कि बारदाना दिल्ली से मिलता है। साढ़े तीन लाख बारदाना चाहिए, लेकिन 1 लाख 43 हजार ही मिलेगा। वह भी किस्त-किस्त में। बारदाना की कमी दूर करने राइस मिल, राशन दुकान की तरफ व्यवस्था पहले करनी पड़ती है। पर्याप्त बारदाना उपलब्ध हो तो 1 नवंबर से भी खरीदी की जा सकती है। सारी तैयारियां लगभग पूरी होने को है।

कांग्रेस के सेक्टर प्रभारियों ने विधायक से की चर्चा
कार्यक्रम में वरिष्ठ कांग्रेस नेता रामस्वरूप चन्द्राकर, शंकर बघेल, जिला अध्यक्ष निर्मल कोसरे, उपाध्यक्ष उमाकांत चन्द्राकर, ओएसडी आशीष वर्मा, जिपं उपाध्यक्ष अशोक साहू, जोन प्रभारी रूपेंद्र शुक्ल, जनपद सभापति रूपचंद साहू, कौशल चन्द्राकर सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी, कार्यकर्ता मौजूद रहे। सीएम ने सभी से बातचीत भी की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें