पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लेटलतीफी:जांच प्रतिवेदन तैयार पर अब तक नहीं हुई दुकान संचालक पर कोई कार्रवाई

खैरागढ़6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम मंडला में राशन घोटाला को लेकर ग्रामीणों द्वारा 26 सितंबर को शिकायत के 20 दिन बाद निरीक्षण करने पहुंचे नायब तहसीलदार व खाद्य विभाग की टीम को अंततः धांधली नजर आई। मिली जानकारी के अनुसार मंडला पहुंचे राजस्व विभाग व खाद्य विभाग के अफसरों ने 130 राशन कार्ड की जांच की जिसमें लगभग 8 क्विंटल चावल की हेराफेरी अफसरों ने पकड़ी है। लेकिन शिकायत के मुताबिक ग्राम पंचायत मंडला में 432 राशन कार्डों की जांच होनी है जिसमें अब तक केवल 130 कार्ड ही जांच के दायरे में आ पाए हैं। मामले की जांच करने के लिए नायब तहसीलदार भूपेन्द्र नेताम सहित यहां पदस्थ खाद्य विभाग के अफसर गए थे और आखिरकार मामले में घोटाले की पुष्टि की गई है। लेकिन अब तक मंडला में हुए राशन घोटाले के जिम्मेदार राशन दुकान संचालक व ग्राम पंचायत के उप सरपंच दशरथ वर्मा को हटाया नहीं गया है और न ही कोई कार्रवाई की गई है।

ग्रामीणों की नाराजगी का सामना करना पड़ा
बताया जा रहा है कि सितंबर के राशन आवंटन के दौरान राशन दुकान संचालक वर्मा ने बड़े पैमाने पर हितग्राहियों से धोखाधड़ी करते हुए शासकीय राशन की हेराफेरी की थी। गौरतलब है कि मंडला राशन घोटाला मामले में एसडीएम को शिकायत करने के बाद सप्ताह भर पहले खाद्य विभाग की टीम निरीक्षण करने मंडला पहुंची थी लेकिन उचित कार्रवाई नहीं होता देख खाद्य विभाग के अफसरों को ग्रामीणों की नाराजगी का सामना करना पड़ा था। मामले में अफसर अब पूरे घोटाले की जांच प्रतिवेदन तैयार करने की बात कह रहे हैं लेकिन दोषी राशन दुकान संचालक पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं होने से सवाल उठ रहे हैं। वहीं नायब तहसीलदार भूपेन्द्र नेताम ने बताया कि मंडला में राशन आवंटन को लेकर जांच के बाद गड़बड़ी मिली है। 130 राशन कार्ड में 8 क्विंटल चावल की हेराफेरी की पुष्टि हुई है। मंडला राशन घोटाले की जांच पूरी होने के बाद प्रतिवेदन भेजेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें