पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएएफ जवान की शिकायत:पर्ची में डॉक्टर का नाम नहीं, पैसे लिए पर नहीं दी रसीद, उगाही कर रहा अस्पताल

खैरागढ़6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मामले की जांच कर कार्रवाई करने की मांग

झोलाछाप डॉक्टरों के गलत इलाज से हालही में राजफेमली निवासी युवक की जान चली गई। इसे लेकर प्रशासनिक जांच सवालों के घेरे में है। इधर सीएएफ के एक जवान ने यहीं के एक निजी अस्पताल पर ढंग का इलाज किए बगैर सिर्फ पैसा उगाही करने का आरोप लगाया है। अपनी शिकायत में अस्पताल की कई गंभीर अनियमितताएं भी उजागर की हैं। जवान का नाम है मोतीलाल यादव। यह सीएएफ कैंप घाघरा में आरक्षक है। बताया गया कि अचानक स्वास्थ्य बिगड़ने पर वह 13 दिसंबर 2020 की सुबह 11 बजे उमराव पुल के पास पेट्रोल पंप के पीछे स्थित माधव मेमोरियल हॉस्पिटल पहुंचा। वहां मौजूद डॉक्टर ने उसे भर्ती किया। तकरीबन दो से तीन दिन तक अस्पताल में रखकर इलाज किया। इसके बावजूद आरक्षक यादव को आराम नहीं मिला। तब उन्होंने खुद माधव मेमोरियल से सिविल अस्पताल पहुंच गए। इलाज से तीन-चार दिन में ही सेहत सुधरने लगी। बीएमओ डॉ. विवेक बिसेन ने बताया कि मैं नोटिस देकर अस्पताल के संचालक से स्पष्टीकरण मांगूंगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

एसडीएम को लिखा पत्र
30 दिसंबर को आरक्षक यादव ने एसडीएम के नाम एक शिकायत पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने बताया कि माधव मेमोरियल अस्पताल की पर्ची में डॉक्टर का नाम नहीं लिखा है और डॉक्टर ने दवा लिखने के बाद पर्ची पर हस्ताक्षर भी नहीं किए। दवा की पर्ची में अस्पताल का पंजीयन नंबर भी नहीं है।

चार हजार रुपए लिए
इलाज के दौरान उससे तकरीबन 4000 रुपए लिए गए, लेकिन इसकी रसीद नहीं दी गई। आरक्षक ने लिखा कि अस्पताल में ढंग का इलाज नहीं किया जा रहा है, बल्कि सिर्फ पैसा उगाही की जा रही है। उन्होंने एसडीएम से निवेदन किया है कि ऐसे हॉस्पिटल व डॉक्टरों की जांच कर कार्रवाई की जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser