पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कंटेनमेंट जोन की सीमा पर असमंजस:मस्जिद रोड और बख्शी मार्ग के एक तरफ की दुकानें बंद तो दूसरी ओर की खुली रही

खैरागढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • छिड़ी बहस, अफसरों की समझाइश के बाद माने व्यापारी

भास्कर न्यूज | कोरोना संक्रमितों की संख्या को देखते हुए बुधवार शाम हुई बैठक के बाद प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन को लेकर आदेश जारी किया। सोशल मीडिया पर एक ही पत्र क्रमांक 1161 से दो आदेश वायरल हुए। पहले में वार्ड नंबर 18 का जिक्र दो बार आया। वहीं दाऊ चौरा के वार्ड 16 को ही कंटेनमेंट जोन में रखा गया था। इसी तरह वार्ड 7 गोलबाजार कंटेनमेंट जोन की सीमा नहीं बताई गई। इसी तरह दूसरे आदेश में टिकरा पारा, अंबेडकर वार्ड, सिविल लाइन और दाऊचौरा के वार्ड 16 के साथ 17 को भी जोड़ा गया। इसी में गोलबाजार वार्ड 7 के कंटेनमेंट जोन की सीमा दर्शाई गई, जिसमें संपूर्ण बख्शी मार्ग, संपूर्ण गोल बाजार, मस्जिद लाइन, दीवान बाड़ा, जय स्तंभ चौक व ताम्रकार दुकान के सामने वाली सड़क को शामिल किया गया।

दो संशोधित आदेश के कारण व्यापारी दुविधा में रहे
एक ही क्रमांक से दो आदेश वायरल होना और दोनों में संशोधित आदेश लिखे होने से व्यापारी असमंजस में रहे। भ्रम की वजह से गुरुवार सुबह बख्शी मार्ग और मस्जिद रोड में एक तरफ की दुकानें तो बंद की गईं, लेकिन दूसरी तरफ खुली रहीं। सुबह जब प्रशासनिक अमला पहुंचा तो व्यापारियों के साथ बहस भी हुई। मौके पर पहुंचे एसडीएम निष्ठा पांडेय तिवारी और एसडीओपी जीसी पति की समझाइश के बाद व्यापारी माने। दोपहर दो बजे प्रशासनिक अमला एक बार फिर कंटेनमेंट जोन में दुकान बंद कराने पहुंचा। सुबह से दोपहर तक पुलिस के सायरन की आवाज गूंजती रही।

वार्ड के हिसाब से कंटेनमेंट जोन बनाना उचित नहीं
मंडल भाजपा के मीडिया प्रभारी शशांक ताम्रकार का कहना है कि वार्ड के हिसाब से कंटेनमेंट जोन बनाना उचित नहीं है। किसी वार्ड के एक छोर में संक्रमित हैं, लेकिन दूसरे हिस्सा कोरोना प्रभावित नहीं है तो उसे कंटेनमेंट जोन में नहीं रखा जाना चाहिए।

दूसरे आदेश में स्पष्ट की गई थी चीजें: एसडीएम
इस बारे में एसडीएम निष्ठा पांडेय तिवारी का कहना है कि पहले आदेश में कुछ चीजें क्लियर नहीं थीं, इसलिए दूसरे आदेश में स्पष्ट किया गया था। असमंजस जैसी कोई स्थिति नहीं रही। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जागरूकता लाने लोगों की सक्रिय भागीदारी बहुत जरूरी है।

लोगों को स्पष्ट नहीं है वार्डों का परिसीमन
परिसीमन बाद वार्डों की सीमाएं भी प्रभावित हुई हैं, इसकी जानकारी अभी लोगों को नहीं है। इस वजह से भी काफी दिक्कत हुई। शशांक का कहना है मस्जिद रोड पहले वार्ड 4 में था, परिसीमन के बाद यह वार्ड 7 में आने लगा। दावा-आपत्ति के बाद अभी तक वार्डों के परिसीमन की स्पष्ट जानकारी लोगों को नहीं दी गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser