पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जनजागरण जुलूस:सिंचाई के लिए पानी लाने कांग्रेस निकालेगी आज जुलूस, पूर्व मंत्री बघेल व पटवारी आएंगे

मानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिंचाई के लिए नर्मदा का पानी मानपुर व आदिवासी अंचल में लाने के लिए गुरुवार को जनजागरण जुलूस निकाली जाएगी। पूर्व विधायक अंतरसिंह दरबार के नेतृत्व में जुलूस सुबह 10 बजे पथवारी (लक्ष्मी तौल कांटा) से शुरू होगा और चबूतरा चौक पहुंचेगा। वहां सभा का आयोजन होगा।

पार्षद रवि श्रीवास ने बताया कि सभा को पूर्व मंत्री नर्मदा घाटी विकास एवं पर्यटन पूर्व मंत्री सुरेंद्रसिंह बघेल हनी, उच्च शिक्षा पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, पूर्व विधायक अंतरसिंह दरबार संबोधित करेंगे। पूर्व विधायक अंतरसिंह दरबार ने बताया महेश्वर-जानापाव उद्वहन सिंचाई व रिवर लिंक योजना की डीपीआर बनवाने और कम समय में स्वीकृत करने पर पूर्व मंत्री बघेल का नागरिक सम्मान किया जाएगा। हमने इस बारे में मंत्री उषा ठाकुर को ज्ञापन भी दिया था और क्षेत्र में हस्ताक्षर अभियान चलाकर उन्हें पत्र सौ‌ंपा जाएगा।

जिसमें बताया जाएगा कि हमारी सरकार में तो हमने योजना तैयार कर दे दी लेकिन अब भाजपा की सरकार को किसानों के हित में 1345 करोड़ की योजना को पूरा करना चाहिए। इस योजना से क्षेत्र की 26 हजार हेक्टेयर जमीन सिंचित हो सकेगी। इससे जानापाव से निकलने वाली आठ नदियों से लेकर नखेरी डैम, चोरल डेम में भी पूरे समय पानी रहेगा। इससे पिगडम्बर से लेकर राऊ-रंगवासा जाने वाली नहर में भी पर्याप्त पानी पहुंचेगा और किसान सिंचाई कर सकेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें