पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रावण दहन:पुलिस लाइन ग्राउंड में जलाएंगे 15 फीट का रावण हर साल परिषद 31 फीट का रावण जलाती है

मानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर परिषद को प्रशासन ने कोरोना संक्रमण के चलते रावण दहन की अनुमति नहीं दी। इसी दौरान रावण दहन स्थल पुलिस लाइन ग्राउंड में नगर परिषद सीएमओ ने कुछ किशोरों को रावण बनाते हुए देखा तो उन्हें दहन कार्यक्रम के लिए 25 हजार रुपए की मदद देने की बात कही। इससे कार्यक्रम भी छोटा होगा और गांव की परंपरा भी कायम रहेगी।

मानपुर के किशोर रावण का 15 फीट का पुतला बना रहे हैं, जिसका सोमवार को दहन किया जाएगा। नपं यहां हर साल 31 फीट का रावण बनवाती थी। पुतला बनवाने में नगर पंचायतकर्मी विजय बघेल व लोकेंद्र खोड़े भी जुटे हैं। सीएमओ रामचंद्र सोनेर ने बताया कि किशोरों को रावण दहन के लिए 25 हजार का सहयोग दिया जा रहा है। नप की तरफ से हमने एसडीएम कार्यालय से रावण दहन की अनुमति मांगी थी लेकिन नहीं मिली।

71 की बजाय 15 फीट का रावण बनाया, दहन आज

आष्टा. सोमवार शाम को पुराना दशहरा मैदान पर 6 बजे रावण दहन किया जाएगा। कन्नौद रोड स्थित नए दशहरा मैदान पर रावण का 15 फीट के पुतले का दहन किया जाएगा। उत्सव समिति के सदस्य शेषनारायण मुकाती, पंकज यादव ने बताया 71 फीट की बजाय इस बार रावण की ऊंचाई 15 फीट रखी गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें