ऑनलाइन पढ़ाई / वाट्सएप के माध्यम से दे रहे होमवर्क

X

  • भर्रीटोला संकुल में शाला के बच्चों से हुई शुरूआत

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

मानपुर. पढ़ई तुंहर द्वार योजना के तहत ब्लॉक मानपुर के प्राथमिक शाला के छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाई कराई जा रही है। कलेक्टर के निर्देश एवं डीईओ के मार्गदर्शन में शुक्रवार से वेबेक्स के माध्यम से बच्चों को प्रतिदिन एक घंटे पढ़ाया जा रहा है। ऑनलाइन पढ़ाई की शुरुआत भरीटोला संकुल से प्रयोग के तौर पर शुरू की गई अब धीरे धीरे इसे सभी संकुलों में शुरू कराया जा रहा है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए शासन के निर्देश के अनुरूप स्कूल के पढ़ाई मार्च से ही बंद करा दिया गया है। 
बीईओ एन के निरापुरे, बीआरसी जाहिदा खान एवं ब्लॉक नोडल श्रीहरि ने बताया कि शुक्रवार से प्रतिदिन सुबह 10 से 11 बजे बच्चों को ऑनलाइन शिक्षकों द्वारा पढ़ाया जा रहा है। ब्लॉक नोडल श्रीहरि व संकुल नोडल रमेश कुमार शोरी ने बताया कि ऑनलाइन पढ़ाई को लेकर छात्रों में उत्साह है। वे अपने पालकों के साथ घर में बैठकर मोबाइल में ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं।
वाट्सएप के माध्यम से दिया जाता है होमवर्क
ऑनलाइन पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राओं को प्रतिदिन पढ़ाई के साथ घर में पढ़ने के लिए होमवर्क भी दिया जा रहा है। होमवर्क करने के बाद छात्रों के प्रश्नों के उत्तर एवं होमवर्क की जांच अपने-अपने कक्षा शिक्षक से कराते हैं। संकुल के चार शिक्षक नागेश्वरी दर्रो, महेशचंद्र भट्ट, चुनेश्वरी आर्य, कीर्तन निषाद द्वारा हर दिन अलग-अलग विषयों को ऑनलाइन पढ़ाया जा रहा है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना