कोरोना अपडेट:1431 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में 21 मरीजों की मौत भी हुई, एक्टिव मरीजों की संख्या 6,652

भिलाई6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बुधवार को जिले में 1431 कोरोना मरीज मिले हैं। 21 कोरोना मरीजों की मौत भी हो गई है। नए मरीजों से कुल कोरोना मरीजों की संख्या 82,845 हो गई है। कुल मरीजों में 74,778 मरीजों की रिकवरी और 1305 की मौत हो गई है। इन मौतों में बुधवार को हुई 21 मौतें भी शामिल हैं।

जिले में अब 6,652 एक्टिव मरीज हैं। इतने एक्टिव मरीज जिले में 28 मार्च को थे। उसके बाद से एक्टिव मरीजों में निरंतर वृद्धि होती गई। 15 अप्रैल को 20 हजार 986, जिले में अब तक के अधिकतम एक्टिव मरीज थे। इसकी बाद से एक्टिव मरीजों की संख्या कम होती गई है।

बुधवार को जिले के 3114 मरीज रिकवर हुए हैं। संक्रमित होने पर इन्हें अस्पताल व होम आइसोलेशन में रखा कर उपचार किया जा रहा था। रिकवरी होने से बुधवार को सबकी छुट्टी कर दी गई। बुधवार को पॉजीटिव प्रतिशत में 5 % की वृद्धि हो गई। 26 % से बढ़कर 31% हो गया। इसी माह अधिकतम 57 पर पहुंच गया था। उसके बाद से निरंतर गिरावट होती गई। इधर तीन दिनों से 5 % उतार-चढ़ाव हो रहा है।

अब शाम में भी कोराना की जांच की व्यवस्था

जिला और सुपेला अस्पताल में अब शाम में भी कोरोना की जांच की जाएगी। गर्मी को देखते हुए जिला प्रशासन ने बुधवार को ऐसा निर्देश अस्पताल प्रभारियों को दे दिया। प्रभारियों ने कहा कि शीघ्र ही वह अपनी-अपनी संस्था में शाम के समय कोरोना जांच के लिए काउंटर संचालित करेंगे। तेज धूप के कारण बुजुर्गों और बीमार ग्रस्त लोगों को जांच सेंटर पर पहुंचने और वहां लगने वाली लाइन में लंबे समय तक खड़े रहने में दिक्कत हो रही थी। इसे देखते हुए प्रशासन ने शाम के समय भी कोरोना की जांच करने के निर्देश दिए हैं।

खबरें और भी हैं...