पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फैल रहा संक्रमण:196 नए पॉजिटिव मिले, 2 की मौत भी हो गई

भिलाईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सोमवार को जिले में 196 नए कोरोना मरीज मिले हैं। इनसे कुल कोरोना मरीजों की संख्या 14825 हो गई है। 12408 मरीजों के रिकवर हो जाने से एक्टिव मरीजों की संख्या 2122 रह गई है। इसमें से 3403 मरीज अक्टूबर के 19 दिनों में मिले हैं। सितंबर की 30 तारीख तक जिले में मिले कुल कोरोना मरीजों की संख्या 11422 थी, 18 अक्टूबर तक यह बढ़ते हुए 14825 हो गया है। जिला स्वास्थ्य विभाग के अनुसार नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों के अलावा शनिवार को 2 कोरोना मरीजों की मौत भी हुई है। इन मौतों से जिले में होने वाली कुल कोरोना मौतों का आंकड़ा 447 हो गई है। इनमें से 74 मौतें अक्टूबर के 19 दिनों में होना बताई जा रही है। कुल मौतों में से 275 मौतें पिछले माह यानी की सितंबर में हुई थीं। नए पॉजिटिव बढ़े हैं।

अब प्राइमरी व कंफरमेंट्री टेस्ट होंगे एक साथ
रैपिड एंटीजन टेस्ट के सैंपल के साथ ही अब कोरोना के कंफरमेंट्री टेस्ट क्रमश: ट्रू-नॉट व आरटीपीसीआर टेस्ट के भी सैंपल लिए जाएंगे। एंटीजन टेस्ट में रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी कंफरमेंट्री टेस्ट की रिपोर्ट आने तक संबंधित को आइसोलेशन में रखा जाएगा। यह व्यवस्था लागू कर दी गई है।

दुकानें रात 8 तक खुलेंगी होम डिलीवरी 10 बजे तक
जिले की सभी व्यापारिक संस्थान अब 8 बजे रात तक ही खुल सकेंगे। संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से जिला प्रशासन ने व्यापारिक संस्थानों को रात 8 बजे के बाद खुले रखने पर सोमवार से पाबंदी लगा दी। होटलों को होम डिलीवरी करने के लिए रात 10 बजे तक खोलने की अनुमति होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें