सुविधा / स्वास्थ्य केंद्र में गर्भवतियों के लिए मिलेंगे और 2 नए स्ट्रेचर

2 new stretchers for pregnant people at the health center
X
2 new stretchers for pregnant people at the health center

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

भिलाई. खुर्सीपार स्थित बापूनगर सरकारी अस्पताल की तस्वीर बदलने वाली है। जीवनदीप समिति की बैठक में कई महत्वपूर्ण लिए गए। इस बैठक में मुख्य रूप से विधायक व मेयर देवेंद्र यादव शामिल हुए। 
बैठक में समिति के पदाधिकारियों ने अस्पताल में सुविधाएं बढ़ाने के लिए कई प्रस्ताव रखे। मेयर यादव ने अपनी सहमति दे दी है। मेयर यादव ने कहा कि वे जनता से जुड़े हैं। आम नागरिकों की समस्याओं को भलीभांति जानते हैं। इसीलिए उनका सबसे पहला मकसद है जनता की समस्याओं को दूर करना। उन्हें बेहतर मूलभूत सुविधाएं देने के साथ ही उन्हें बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना ही हमारा लक्ष्य है। इसीलिए उन्होंने फैसला लिया है कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बापू नगर में आने वाले गर्भवती माताओं के लिए दो स्ट्रेचर की व्यवस्था की जाएगी। 
इसके अस्पताल में दो व्हीलचेयर और वाटर कूलर भी लगाया जाएगा। साथ ही यह भी फैसला लिया गया है कि अस्पताल में एक अलग से लेबर वार्ड और आइसोलेशन वार्ड का भी निर्माण किया जाएगा। इन सभी प्रस्तावों पर फैसला कर शासन को भेजा जाएगा। यादव ने कहा कि किसी कार्य के लिए राशि की कमी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजे और एक कॉपी उन्हें दें। वे स्वयं इसकी स्वीकृति का प्रयास करेंगे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना