पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी का मामला:सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर 20 लाख रुपए की ठगी, आरोपी बीएसपी कर्मी गिरफ्तार

भिलाई8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सरकारी विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर 20 लाख की धोखाधड़ी करने वाले बीएसपी कर्मी रिसाली सेक्टर निवासी भीमराज साहू को पुलिस ने गिरफ्तार किया। उसके विरुद्ध धारा 420 के तहत कार्रवाई की गई। नंदिनी पुलिस ने यह कार्रवाई की।

नंदिनी पुलिस ने बताया कि ग्राम बागडुमर निवासी संतोष साहू ने मामले में शिकायत की थी। संतोष ने पुलिस को बताया कि वह किसान है। आरोपी भीमराज से उसका पुराना परिचय था। आरोपी बीएसपी में टेक्नीशियन के पद पर पदस्थ है। भीमराज ने अधिकारी और मंत्रियों से पहचान बताकर संतोष की बेटी यामिनी की पुलिस विभाग में नौकरी लगाने का झांसा दिया। वर्ष 2017 में आरोपी के झांसे में आने के बाद उसे 3.10 लाख रुपए दे दिए। पैसों के साथ बेटी के दस्तावेज में सौंपे। वर्ष 2020 में पुलिस भर्ती परीक्षा निरस्त होने की सूचना मिली। इसके बाद आरोपी से संपर्क करके पैसे वापस मांगे। आरोपी ने अपने बैंक अकाउंट के चार ब्लैंक चेक दिए, जो बाउंस हो गए।

जांच में खुलासा, कई लोगों के साथ की धोखाधड़ी
पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने कबूल किया है कि वह कई लोगों के साथ धोखाधड़ी कर चुका है। उसने बीएसपी का गेट पास बनाने के नाम पर कई लोगों से 5-5 हजार रुपए ठगे। जेल प्रहरी की नौकरी लगाने के नाम पर 2 लाख की ठगी की। वार्ड ब्वाय बनाने के नाम पर 50 हजार,चपरासी के पद पर नियुक्ति के लिए 1 लाख और पटवारी बनाने के नाम पर 4 लाख रुपए की धोखाधड़ी की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें