टिकट बुकिंग का पहला दिन / 2200 पुराने टिकट कैंसिल, 51 ने की ऑफलाइन बुकिंग

सभी रेलवे टिकट काउंटर में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा गया। सभी रेलवे टिकट काउंटर में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा गया।
X
सभी रेलवे टिकट काउंटर में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा गया।सभी रेलवे टिकट काउंटर में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा गया।

  • दुर्ग, पॉवर हाउस और भिलाई-3 रेलवे स्टेशन में टिकट के लिए आरक्षण केंद्र खुला

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

भिलाई. रेलवे बोर्ड के आदेश के बाद दुर्ग, पावरहाउस और भिलाई-3 रेलवे स्टेशन स्थित आरक्षण केंद्र खोले गए। दुर्ग में पहले दिन 1200 लोगों ने टिकट कैंसिल कराया और 35 लोगों ने बुकिंग कराई। भिलाई-3 में एक बुकिंग हुई और 200 लोगों ने टिकट कैंसिल कराया। पावर हाउस में 800 लोगों ने पुरानी टिकट रद्द कराई और 15 बुकिंग हुई। अभी तीनों स्टेशनों में सबसे अधिक टिकट कैंसिल कराने वाले उमड़ रहे हैं। बुकिंग कराने वालों की संख्या कम है। अभी सिर्फ तीन ट्रेन ही परिचालित होने वाली है, इसके कारण बुकिंग कम बताया जा रहा है। ट्रेनों की संख्या बढ़ने पर बुकिंग बढ़ सकती है। टिकट काउंटरों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया। 
सोशल डिस्टेसिंग के लिए बनाया गया व्हाइट मार्क 
दुर्ग, पावर हाउस और भिलाई-3 रेलवे स्टेशन में टिकट आरक्षण करने के लिए आने वाले और टिकट कैंसिल कराने के लिए आने वालों के लिए काउंटर के सामने एक-एक मीटर की दूरी पर व्हाइट पेंट से मार्क किया गया है। इसमें इसमें पीआरएस/यूटीएस भी लिखा है। हालांकि सैनिटाइजेशन के लिए कोई व्यवस्था नहीं है, न ही कोई लग से बैरिकेडिंग की गई है। टिकट भी पहले आओ और पहले पाओ की तर्ज पर दे रहे हैं। 
सुबह 8 से शाम 6.30 तक ही खुला रहेगा काउंटर 
तीनों स्टेशनों में बुकिंग काउंटर दो पालियों में खोला जा रहा है। पहली पाली में सुबह 8 से दोपहर 3 बजे तक और दूसरी पाली में दोपहर 2 से शाम 6.30 तक काउंटर खोलने का समय तय किया गया है। इसके लिए काउंटर क्लर्क को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए हैं। फिलहाल बुकिंग यात्रा से सिर्फ 30 दिन पहले तक का ही किया जा रहा है। लॉकडाउन के पहले यात्रा के 120 दिन पहले तक की बुकिंग की जा रही थी। इसे लेकर स्टेशनों को दिशा-निर्देश दिए गए हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने दिशा-निर्देश दिए गए हैं। 
21 जून तक मुंबई-हावड़ा मेल नो टिकट 
1 जून से मुंबई-हावड़ा-मुंबई मेल, हावड़ा-अहमदाबाद-हावड़ा एक्सप्रेस और रायगढ़-गोंदिया-रायगढ़ जनशताब्दी एक्सप्रेस पटरी पर लौटने वाली है। इनकी ऑनलाइन और ऑफलाइन बुकिंग हो रही है। मुंबई-हावड़ा मेल और अहमदाबाद-हावड़ा एक्सप्रेस में 21 जून नो टिकट है, लेकिन हावड़ा से मुंबई और हावड़ा से अहमदाबाद जाने वाली ट्रेनों में सीट अवेलेबल है। जनशताब्दी एक्सप्रेस की भी बुकिंग हो रही है। रायगढ़ से गोंदिया तक जाने के इच्छुक यात्री ऑनलाइन और ऑफलाइन बुकिंग करा रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना