पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

खुलासा:ड्रग्स सप्लाय में मुंबई-पुणे के 5 पैडलर्स शामिल, ट्विनसिटी की 2 लड़कियां और 3 लड़के हुए अंडरग्राउंड

भिलाई7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पैडलर की मंगेतर ने 2 साल में पांच बार गोवा, रायपुर व बिलासपुर से उठाया जाता था ड्रग्स

ट्विनसिटी से पकड़े गए ड्रग पैडलर आशीष जोशी और उसकी मंगेतर निकिता पांचाल की पूरी कुंडली तैयार पुलिस ने तैयार कर ली है। इसमें कई और बड़े खुलासे हुए हैं। दोनों के तार महाराष्ट्र से जुड़ गए हैं। पुलिस ने पांच ड्रग डीलर्स को चिन्हित किया है। इनमें कुछ विदेशी ड्रग डीलर्स भी हैं। निकिता दो साल में पांच बार ड्रग्स का कन्साइनमेंट लेने के लिए गोवा जा चुकी है। एक बार में वह 30 ग्राम ड्रग्स लेकर आती थी। मुंबई और पुणे जैसे शहरों के पैडलर्स निकिता के संपर्क में थे। निकिता ने पुलिस को बताया है कि दो साल में करीब डेढ़ करोड़ का ड्रग्स दुर्ग और राजनांदगांव के खपाया है। इनहाउस पार्टी के लिए छात्र-छात्राओं से इंट्री फीस लेती थी। होटल मेंं आयोजित पार्टी के लिए सभी कंट्रीब्यूट करके पेमेंट करते थे।

ऐसे तैयार किया था ड्रग पैडलर्स ने अपना नेटवर्क
पुलिस की जांच में सामने आया है कि निकिता और आशीष करीब तीन साल पहले पब में मुलाकात हुई थी। दोनों लीव इन पार्टनर बनकर रायपुर के राजेंद्र नगर और भिलाई के रिसाली में किराए का फ्लैट लेकर रहने लगे। दोनों ने ड्रग्स के धंधे में कदम रखा और ढाई साल में अपने नेटवर्क का जाल तैयार कर किया।

नशे के कारोबार का है महाराष्ट्र से कनेक्शन
पुलिस की जांच में पता चला है कि ड्रग पैडलर आशीष और निकिता के तार मुंबई और गोवा मेंं ड्रग तस्करों से थे। गोवा के ड्रग डीलर के साथ नाइजीरियन ड्रग एजेंटों से निकिता कोकीन और एमडी का कन्साइनमेंट लेकर आती थी। दो वर्षों में उसके पांच बार गोवा और मुंबई जाने के साक्ष्य मिले हैं।

इनहाउस ड्रग्स पार्टी के लिए ली जाती थी इंट्री फीस
पुलिस के मुताबिक निकिता और आशीष ने ट्विनसिटी के दो और रायपुर के पांच होटलों को ड्रग पार्टी का अड्डा बना रखा था। पब के साथ फ्लैट में पार्टी करते थे। होटल व पब में होने वाली पार्टी के लिए पूरी प्लानिंग पहले से होती थी। मेंबर्स से कंट्रीब्यूशन के होटलों का पेमेंट होता था। इनहाउस पार्टी के लिए निकिता व आशीष इंट्री फीस चार्ज करते थे। रायपुर के फ्लैट में निकिता ने बाथरुम को ड्रग रुम में तब्दील कर दिया था। सोशल मीडिया पर निकिता के अकाउंट पर कई ऐसी पार्टी के वीडियो उपलब्ध है।

टिकट के पैसे के साथ लेते थे 1 हजार रूपए चार्ज
पुलिस के मुताबिक निकिता और आशीष को रायपुर और बिलासपुर के ड्रग पैडलर्स कमीशन लेकर ट्विनसिटी तक ड्रग पैकेट डिलीवर करने आते थे। रायपुर वाले पांच सौ तो बिलासपुर का डिलीवरी ब्वाय आने जाने का टिकट के पैसे के साथ 1 हजार रुपए डिलीवरी चार्ज लेता था। डिलीवरी ब्वाय को गाड़ी का नंबर और कोड वर्ड मिलाने के बाद कस्टमर्स को ड्रग्स की डिलीवरी करता था। डिलीवरी के पहले कस्टमर्स की रेकी की जाती थी। जिससे उससे आस पास का माहौल का पता लगाया जा सके।

ड्रग तस्करों की तलाश में जुटी पुलिस, होगी गिरफ्तारियां
"टीम ने तीन शहरों के 12 से अधिक ड्रग पैडलर्स को गिरफ्तार किया है।ड्रग्स के धंधे में शामिल संदेहियों को सूची तैयार कर ली है। गोवा-मुंबई के ड्रग डीलर्स की तलाश की जा रही है। जल्द ही नए खुलासे होंगे।"
-अजय कुमार यादव, एसएसपी रायपुर

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें